WhatsApp Pay के लिए रास्ता हुआ साफ, इसी साल होगा लॉन्च

WhatsApp Pay के लिए रास्ता हुआ साफ, इसी साल होगा लॉन्च
Cathcart ने कहा, भारत में डिजिटल इन्क्लूज़न को बढ़ाने के लिए हम सभी रेग्युलेशंस का पालन करने के बाद इस साल के अंत तक पूरे देश में पे सर्विस लॉन्च कर सकते हैं.

Cathcart ने कहा, 'भारत में डिजिटल इन्क्लूज़न को बढ़ाने के लिए हम सभी रेग्युलेशंस का पालन करने के बाद इस साल के अंत तक पूरे देश में पे सर्विस लॉन्च कर सकते हैं.

  • Share this:
Whatsapp बहुत ही जल्द यूपीआई बेस्ड पेमेंट सर्विस लॉन्च करने वाली है. वॉट्सऐप के ग्लोबल हेड Will Cathcart ने नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में इस बात की जानकारी दी. इस इवेंट में Will Cathcart के साथ नीति आयोग के चेयरमैन अमिताभ कांत भी मौजूद रहे. इवेंट का मुख्य फोकस इस बात पर था कि वॉट्सऐप किस तरह से लोगों को कनेक्ट कर रहा है. Cathcart ने कहा, 'भारत में डिजिटल इन्क्लूज़न को बढ़ाने के लिए हम सभी रेग्युलेशंस का पालन करने के बाद इस साल के अंत तक पूरे देश में पे सर्विस लॉन्च कर सकते हैं. देश की डिजिटल पेमेंट इंडस्ट्री 2023 तक बढ़कर 1 ट्रिलियन डॉलर हो सकती है.'

वॉट्सऐप बिज़नेस के बारे में Will Cathcart ने कहा कि भारत में वॉट्सऐप बिज़नेस काफी तेजी से ग्रो कर रहा है. छोटे बिजनेस वॉट्सऐप के जरिए अपने कस्टमर्स से कनेक्ट हो रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने WhatsApp Payment के बारे में भी बताया गया.

WhatsApp Payment के बारे में बातचीत के दौरान Will Cathcart ने कहा है, 'वॉट्सऐप पेमेंट से किसी को वॉट्सऐप पर पेमेंट करना मैसेज भेजने जैसा ही आसान होगा. हम ये सर्विस भारत इसी साल शुरू करने वाले हैं.'




नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने कहा, भारत में WhatsApp Pay के काफी यूज़र्स हैं इसलिए कंपनी को यहां WhatsApp Pay शुरू करना चाहिए. हम इसका भारत में स्वागत करते हैं.ये लोगों के लिए ट्रांजैक्शन के लिए आसान तरीका होगा.'

दरअसल, वॉट्सऐप पे को भारत में लॉन्च करने को लेकर काफी दिनों से बात चल रही थी. इसकी टेस्टिंग भी की गई थी लेकिन डेटा लोकलाइज़ेशन को लेकर मामला रुका हुआ था. लेकिन अब इसको लेकर रास्ता साफ हो चुका है.

इस इवेंट से ये साफ है कि कंपनी भारत में WhatsApp Business पर ज्यादा फोकस कर रही है. इस इवेंट में कई छोटे बिजनेस के हेड को भी बुलाया गया जिन्होंने बताया कि WhatsApp उनके बिजनेस में कैसे मदद कर रहा है.

आने वाली है Honor 'स्मार्ट स्क्रीन' टीवी, कैमरे सहित मिलेंगे तमाम फीचर
ऐसा दिखेंगे एप्पल के iPhone 11 और iPhone Max, वीडियो लीक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज