WhatApp वीडियोज़ के लिए आया नया फीचर, जानें कैसे आपके लिए है बेहद फायदेमंद

अगर आपके पास भी WhatsApp पर दोस्त वीडियोज़ भेजते हैं तो ये फीचर आपके बहुत काम आएगा....

News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 8:00 AM IST
WhatApp वीडियोज़ के लिए आया नया फीचर, जानें कैसे आपके लिए है बेहद फायदेमंद
WhatsApp
News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 8:00 AM IST
Whatsapp PIP: वॉट्सऐप अब अपने पॉपुलर PIP फीचर को बेहतर कर रहा है, PIP यानी पिक्चर इन पिक्चर मोड. इस फीचर के ज़रिए यूज़र्स को चैट विंडो में ही थर्ड पार्टी के वीडियोज प्ले करने की सुविधा देता है. वॉट्सऐप इसमें नया फीचर ऐड करने वाला है. वेबसाइट WABetaInfo ने बताया है कि वॉट्सऐप PIP मोड 2.0 लाने की ओर काम कर रहा है.

हालांकि, यूज़र्स इस फीचर को चैट विंडोज में ही इस्तेमाल कर सकते थे, लेकिन वॉट्सऐप के नए अपडेट के बाद यूज़र्स अब ऐप को मिनिमाइज करके भी PIP मोड का इस्तेमाल कर पाएंगे. यानी आप वॉट्सऐप पर आए वीडियो को बस चैट विंडो में ही नहीं, वॉट्सऐप को मिनिमाइज करके भी इस्तेमाल कर पाएंगे.  (ये भी पढ़ें- WhatsApp सीक्रेट, ये फीचर बताता है किस मैसेज का नहीं किया आपने Reply)

उदाहरण के तौर पर अभी अगर आपका दोस्त आपको यूट्यूब का या फिर कोई भी वीडियो भेजता है तो उसे आप चैट के ऐप में ही PIP मोड में प्ले कर लेते हैं. मगर, जैसे ही हम होम सक्रीन पर आते हैं तो वीडियो बंद हो जाता है. इस अपडेट के आने के बाद यूज़र के होम स्क्रीन पर आने के बाद भी वीडियो चलता रहेगा. यानी इस फीचर से यूज़र वॉट्सऐप पर आए वीडियोज को देखने के अलावा दूसरे ऐप्स का इस्तेमाल भी कर पाएगा.



वाबीटाइन्फो का कहना है कि ये अपडेट एंड्रॉएड बीटा वर्जन 2.19.177 वर्जन पर उपलब्ध कराया गया है. जल्द इसके स्टेबल वर्जन को भी पेश कर दिया जाएगा. वाबीटाइन्फो ने इसको लेकर पहले भी जानकारी दी है और स्क्रीनशॉट भी शेयर किया था. ऊपर दिए गए स्क्रीनशॉट से इसे आसनी से समझा जा सकता है. लेफ्ट वाली फोटो अपडेट से पहले की है और राइट वाली फोटो देखें तो होम स्क्रीन पर आने के बाद भी वीडियो बंद नहीं हुआ. (ये भी पढ़ें-WhatsApp के किसी Group में ऐड हैं आप, तो आपके लिए है ये सीक्रेट फीचर, देखें वीडियो)

-WhatsApp की हर Video Call को Record करना है आसान, वीडियो में देखें पूरा तरीका

Loading...

First published: June 23, 2019, 5:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...