• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • WHATSAPP PRIVACY DELHI HIGHR COURT ON A NEWS PRIVACY POLICY OF WHATSAPP ON 13 MAY KNOW DETAILS AAAQ

WhatsApp Privacy: 15 मई को नई पॉलिसी लागू होने से पहले आ सकता है दिल्ली HC का फैसला

WhatsApp पर 15 मई से नई प्राइवेसी पॉलिसी लागू होने जा रही है.

मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति जसमीत सिंह की पीठ ने केंद्र, फेसबुक और वॉट्सऐप को नोटिस जारी कर 13 मई तक याचिका पर अपना पक्ष रखने को कहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली उच्च न्यायालय ने वॉट्सऐप की नयी गोपनीयता नीति के खिलाफ दायर एक जनहित याचिका पर बुधवार को केंद्र सरकार और सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म - फेसबुक और वॉट्सऐप से जवाब मांगा. मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल और न्यायमूर्ति जसमीत सिंह की पीठ ने केंद्र, फेसबुक और वॉट्सऐप को नोटिस जारी कर 13 मई तक याचिका पर अपना पक्ष रखने को कहा है.

    वॉट्सऐप ने पीठ को बताया कि व्यक्तियों की निजी बातचीत एंड टू एंड एनक्रिप्शन से सुरक्षित रहती है. याचिकाकर्ता हर्षा गुप्ता ने अदालत से कुछ अंतरिम आदेश देने की आग्रह किया क्योंकि वॉट्सऐप 15 मई से अपनी नीति को प्रभावी बनाएगा. इसे देखते हुए अदालत ने मामले को सुनवाई के लिए 13 मई को सूचीबद्ध कर दिया.

    जानकारी के लिए बता दें कि वॉट्सऐप का कहना है कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल करने वाले 15 फरवरी से पहले नई प्राइवेसी पॉलिसी (Privacy Policy) को स्वीकार कर लें वरना आप को वॉट्सऐप चलाने में दिक्कत आ सकती है, और हो सकता है यूज़र्स का वॉट्सऐप अकाउंट बंद हो जाए. बता दें कि जनवरी 2021 में कंपनी ने अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव किया था. इस पॉलिसी के तहत यूजर्स के लिए कई संशोधित नियम व शर्तें रोल आउट की गई थीं.

    पहले तीन महीने टल चुका है नई पॉलिसी लागू होने का फैसला
    कंपनी ने कहा था कि यह यूजर्स को इस पॉलिसी को स्वीकृति देनी हो होगी. कंपनी ने इस पॉलिसी को रिजेक्ट करने का कोई विकल्प यूजर्स के सामने नहीं रखा है. वॉट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी पहले 8 फरवरी से लागू होने वाली थी लेकिन इसी महीने 15 मई 2021 को प्राइवेसी पॉलिसी लागू हो रही है. विवाद के बाद वॉट्सएप ने प्राइवेसी पॉलिसी को तीन महीने के लिए टाल दिया था.

    प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर WhatsApp लगातार अपने यूजर्स को नोटिफिकेशन दे रहा है यानी वॉट्सऐप की प्राइवेसी पॉलिसी को आपको 15 मई 2021 से पहले स्वीकार करना होगा.
    (इनपुट-भाषा से)
    Published by:Afreen Afaq
    First published: