बिना टाइप किए फोन में WhatsApp नंबर करें Save, आया नया तरीका

WhatsApp अपनी ऐप में QR Code शॉर्टकट पर काम कर रहा है. जानें कैसे करता है काम....

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 4:02 PM IST
बिना टाइप किए फोन में WhatsApp नंबर करें Save, आया नया तरीका
WhatsApp
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 4:02 PM IST
WhatsApp अपने यूज़र्स के लिए एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिससे फोन में नंबर सेव करना आसान हो जाएगा. दरअसल WhatsApp अपनी ऐप में QR Code शॉर्टकट पर काम कर रहा है. WABetaInfo की दी जानकारी के मुताबिक फिलहाल इसे बीटा के लिए उपलब्ध कराया गया है.

ऐसे करेगा काम
इस फीचर से यूज़र्स कोड स्कैन करके किसी का भी कॉन्टैक्ट फोन में आसानी से सेव कर सकते हैं या फिर QR code के ज़रिए फोन नंबर शेयर किया जा सकता है. इससे फोन में नंबर सेव करने के लिए टाइप नहीं करना पड़ेगा और कोड स्कैन करके नंबर सेव किया जा सकता है. यूज़र्स को ये फीचर WhatsApp की Setting में मिलेगा.  ये भी पढ़ें- Google के ज़रिए किसी को भी भेजें WhatsApp मैसेज, ये है तरीका)

WhatsApp QR code


WABetaInfo ने ट्वीट कर बताया कि ये फीचर एंड्रॉयड बीटा 2.19.189 अपडेट में मौजूद है और जल्द इसे सभी यूज़र्स के लिए रोल आउट हो जाएगा.

PIP मोड में बदलाव पर काम कर रहा है WhatsApp
Whatsapp अपने फेमस फीचर PIP मोड को भी और बेहतर बनाने पर काम कर रहा है. पिक्चर इन पिक्चर मोड(PIP) के ज़रिए यूज़र्स को चैट विंडो में ही थर्ड पार्टी के वीडियोज प्ले करने की सुविधा मिलेगी. WABetaInfo ने हाल ही में ट्वीट कर बताया है कि वॉट्सऐप PIP मोड 2.0 लाने की ओर काम कर रहा है. (ये भी पढ़ें- ये फीचर्स बदल देंगे आपके WhatsApp की तस्वीर)
Loading...

WhatsApp


मौजूदा समय में यूज़र्स इस फीचर का इस्तेमाल चैट विंडोज में ही कर सकते थे, मगर वॉट्सऐप के नए अपडेट के बाद यूज़र्स अब ऐप को बंद करके भी PIP मोड का इस्तेमाल कर सकेंगे. यानी आप वॉट्सऐप पर आए वीडियो को बस चैट विंडो में ही नहीं, वॉट्सऐप को मिनिमाइज करके भी इस्तेमाल कर पाएंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 5:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...