बदल गया WhatsApp का नाम, जल्द आपके फोन में दिखेगा ऐसा

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 7:11 AM IST
बदल गया WhatsApp का नाम, जल्द आपके फोन में दिखेगा ऐसा
यूज़र्स ने WaBetaInfo पर फोटो शेयर की है, जिसमें देखा जा सकता है कि वॉट्सऐप में ‘WhatsApp from Facebook’ टैग ऐड कर दिया गया है.

यूज़र्स ने WaBetaInfo पर फोटो शेयर की है, जिसमें देखा जा सकता है कि वॉट्सऐप में ‘WhatsApp from Facebook’ टैग ऐड कर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 7:11 AM IST
  • Share this:
वॉट्सऐप (WhatsApp) ने अपने लेटेस्ट बीटा (Latest Beta) में नया अपडेट पेश कर दिया है. कंपनी ने अपनी ऐप में 'WhatsApp from Facebook' टैग को जोड़ दिया है. यह लेटेस्ट बीटा एडिशन एक हफ्ते से भी कम समय में आ जाएगा. मगर कुछ बीटा यूज़र्स को अपनी ऐप में नया नाम दिखाई दे रहा है. यूज़र्स ने WABetaInfo पर फोटो शेयर की है, जिसमें देखा जा सकता है कि वॉट्सऐप में ‘WhatsApp from Facebook’ टैग ऐड कर दिया गया है.

फेसबुक ने वॉट्सऐप को कई साल पहले खरीदा था. मगर इस प्लेटफॉर्म पर फेसबुक का कोई जिक्र नहीं था, हालांकि अब कंपनी का नाम जुड़ने से यूज़र्स को पता चलेगा कि वॉट्सऐप फेसबुक का हिस्सा है. (ये भी पढ़ें- नया फीचर अपडेट! फोन में बिना इंटरनेट के भी चला सकेंगे WhatsApp)

फेसबुक कंपनी के इस रीब्रांडिंग की खबर सबसे पहले The Information न्यूज़ पोर्टल पर छपी थी. बाद में इसकी पुष्टि फेसबुक ने खुद की. फेसबुक ने कंफर्म किया कि वह WhatsApp और इंस्टाग्राम का नाम बदलने जा रही है.

WABetaInfo पर एक यूज़र ने फोटो शेयर की है


बहुत जल्द इंस्टाग्राम को ‘Instagram from Facebook’ और वॉट्सऐप को ‘WhatsApp from Facebook’ कर दिया जाएगा. (ये भी पढ़ें- भूल गए हैं फोन का Lock PIN या Pattern, तो मिनटों में आसानी से करें Unlock)

लेटेस्ट बीटा वर्जन में ऐसा दिख रहा है WhatsApp का नाम


इसके अलावा फेसबुक इंस्टाग्राम पर भी अपनी ब्रैंडिंग करने के लिए तैयार है.  इंस्टाग्राम पर कुछ यूज़र्स को सेटिंग पेज के नीचे की ओर ‘Instagram from Facebook’ दिखाई दे रहा है, जो कि फिलहाल iOS यूज़र्स के लिए है. मगर जल्द ये सभी यूज़र्स के लिए रोलआउट हो जाएगा. (ये भी पढ़ें- WhatsApp की प्राइवेट Chats को आसानी से छुपा सकते हैं आप, किसी को नहीं चलेगा पता)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 7:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...