लाइव टीवी

WhatsApp ने iPhone के लिए रोल आउट किया नया अपडेट, जानें खासियत

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 12:03 PM IST
WhatsApp ने iPhone के लिए रोल आउट किया नया अपडेट, जानें खासियत
यह एक स्टेबल वर्ज़न अपडेट है. वॉट्सऐप (WhatsApp) के इस अपडेटेड वर्ज़न में दो बड़े बदलाव किए गए हैं.

यह एक स्टेबल वर्ज़न अपडेट है. वॉट्सऐप (WhatsApp) के इस अपडेटेड वर्ज़न में दो बड़े बदलाव किए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 12:03 PM IST
  • Share this:
वॉट्सऐप (WhatsApp) ने आईफोन (iPhone) के लिए नया वर्ज़न (New Version) रोल आउट कर दिया है. वॉट्सऐप के इस अपडेटेड वर्ज़न में दो बड़े बदलाव किए गए हैं. यह एक स्टेबल वर्ज़न अपडेट है तो अगर आप बीटा वर्ज़न पर हैं तो बीटा पूल को छोड़कर आपको स्टेबल वर्ज़न को डाउनलोड कर लेना चाहिए. इसके अलावा वॉट्सऐप ने आईक्लाउड (iCloud) के लिए एक नया सपोर्ट पेज भी पब्लिश किया है ताकि जिन भी आईफोन यूज़र्स (iPhone Users) को आईक्लाउड के साथ किसी तरह की दिक्कत आ रही है उसे खत्म किया जा सके.

गैजेट्स 360 के मुताबिक वॉट्सऐप मैसेंजर के इस नए 2.19.110 वर्ज़न में म्यूटेड चैट्स के लिए डिस्प्ले नोटफिकेशन बैज नहीं दिखेगा. इस नए वर्ज़न में आप वॉट्सऐप मीडिया को एडिट करने के लिए स्टिकर्स (Stickers), इमोजी (Emoji) का प्रयोग भी कर सकते हैं.

वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर WABetaInfo के मुताबिक इस नए वर्ज़न में पूरी दुनिया में ग्रुप प्राइवेसी सेटिंग (Group Privacy setting) होगी. इस सेटिंग को इसी साल भारत में रोल आउट किया गया था. ग्रुप प्राइवेसी सेटिंग भी आईफोन के लिए लगभग वही है लेकिन एक बड़ा बदलाव इसमें लाया गया है. इसमें पहले के 'Nobody' के ऑप्शन की जगह Who Can Add Me to Groups सेटिंग्स के अन्दर 'My Contacts Except...' ऑप्शन को जोड़ा गया है.



My Contacts Except... ऑप्शन के ज़रिए यूज़र्स यह तय कर सकेंगे कि कोई उनको किसी ग्रुप में इनवाइट नहीं कर सके. अगर आप चाहते हैं कि कोई भी आपको किसी ग्रुप में इनवाइट नहीं कर सके तो आप सारे कॉन्टैक्ट्स को सेलेक्ट कर सकते हैं. इसके अलावा वॉट्सऐप ने पहले से ही अपने वेबसाइट पर एक नया सपोर्ट पेज पब्लिश किया है ताकि आई क्लाउड बैकअप (iCloud Backup) से जुड़ी समस्याओं में आने वाली दिक्कत का सामना किया जा सके.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 12:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...