लाइव टीवी

WhatsApp पर आया Netflix के लिए ये नया फीचर, फोटो में देखें कैसे करेगा काम

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 4:52 AM IST
WhatsApp पर आया Netflix के लिए ये नया फीचर, फोटो में देखें कैसे करेगा काम
WhatsApp

जानें क्या है नेटफ्लिक्स के लिए वॉट्सऐप का नया फीचर, दी गई फोटो से समझें कैसे करेगा काम...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 4:52 AM IST
  • Share this:
वॉट्सऐप (WhatsApp) यूज़र्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर रोलआउट करता है. अब वॉट्सऐप यूज़र्स के लिए नेटफ्लिक्स (Netflix) से जुड़ा एक नया फीचर आया है. WABetaInfo की दी गई जानकारी में बताया गया है कि अब यूज़र्स वॉट्सऐप पर ही Netflix शोज़ के ट्रेलर देख सकेंगे. इसका मतलब ये हुआ कि नेटफ्लिक्स पर आने वाले शो के ट्रेलर देखने के लिए यूज़र को Netflix App नहीं खोलनी पड़ेगी.

WABetaInfo ने बताया कि इस फीचर के बारे में वॉट्सऐप ने कोई जानकारी नहीं दी थी और चुपके से iOS में इसे पेश कर दिया. बताया गया कि अहमद नाम के एक शख्स ने इस फीचर की जानकारी देने के लिए WABetaInfo को संपर्क किया.

WabetaInfo ने फोटो शेयर किया है कि ये फीचर कैसे काम करेगा.
WabetaInfo ने फोटो शेयर किया है कि ये फीचर कैसे काम करेगा.


फिर जांच पड़ताल के कंफर्म हुआ कि वॉट्सऐप ने ऐसा फीचर पेश कर दिया, जिससे ऐप के अंदर ही नेटफ्लिक्सल शो के ट्रेलर को देखा जा सकता है.

कैसे काम करेगा ये फीचर
वॉट्सऐप का ये नया फीचर कैसे काम करता है, इसको लेकर स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं. बताया गया कि अगर कोई यूज़र नेटफ्लिक्स की कैम्पैटिबल लिंक शेयर करता है तो वॉट्सऐप पर प्ले आइकन के साथ एक बड़ा thumbnail दिखता है. प्ले आईकन पर टैप करने के बाद वीडियो वॉट्सऐप चैट में ही पिक्चर-इन-पिक्चर (PIP) मोड में प्ले हो जाएंगे.


Loading...

वॉट्सऐप में ही चलते हैं Youtube, Facebook और Instagram वीडियो 
इससे पहले वॉट्सऐप ने ये PIP की सुविधा फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब वीडियो के लिए दी थी. इससे वॉट्सऐप चैट में शेयर की गई इन सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म की वीडियो को बिना ऐप के बाहर आए चैट में देखा देखा जा सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 4:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...