WhatsApp का बड़ा फीचर! सिर्फ 4 नहीं अब इतने लोगों के साथ कर सकते हैं Group Video Call

WhatsApp का बड़ा फीचर! सिर्फ 4 नहीं अब इतने लोगों के साथ कर सकते हैं Group Video Call
WhatsApp पर एक साथ 50 लोगों से वीडियो कॉल की जा सकती है.

वॉट्सऐप ने ग्रुप वॉइस कॉल (group voice call) या ग्रुप वीडियो कॉल (group video call) में पार्टिसिपेंट की लिस्ट बढ़ा दी है. वॉट्सऐप पर ग्रुप कॉलिंग में अब पहले से दोगुने लोग एक साथ बात कर सकेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2020, 9:03 AM IST
  • Share this:
वॉट्सऐप (WhatsApp) के ग्रुप कॉलिंग में बदलाव को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही है. अब WAबीटाइन्फो ने इसको लेकर जानकारी दी है. दरअसल पिछले हफ्ते खबर मिली थी कि वॉट्सऐप ग्रुप वॉइस कॉल (group voice call) या ग्रुप वीडियो कॉल (group video call) में पार्टिसिपेंट की लिस्ट बढ़ा रहा है और अब पता चला है कि कंपनी ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक वॉट्सऐप पर ग्रुप में अब पहले से दोगुने लोग एक साथ बात कर सकेंगे.

WABetaInfo ने बताया कि iOS और एंड्रॉयड के बीटा वर्जन पर पाया गया कि अब ग्रुप कॉलिंग में 8 लोग ऐड हो सकेंगे.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp की सीक्रेट ट्रिक! एक साथ 256 लोगों को भेजें Message, नहीं बनाना पड़ेगा Group)



WABetaInfo ने दावा करते हुए बताया कि ये नया अपडेट Android बीटा (v 2.20.133) और iOS बीटा (v2.20.50.25) के लिए रोलआउट हुआ है. तो अगर आप बीटा टेस्टर हैं और आपको ये अपडेट अभी तक नहीं मिला है तो आपको ऐप को फिर से reinstall करने की ज़रूरत है.


रिपोर्ट के साथ एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है, जिसमें बताया गया है कि इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए ऐड होने वाले हर मेंबर के पास लेटेस्ट और एक तरह का वर्जन होना चाहिए. यानी कि अगर जिसके पास भी लेटेस्ट वर्जन नहीं होगा, वह उस ग्रुप कॉल में ऐड नहीं हो पाएगा.

(ये भी पढ़ें-Reliance Jio ग्राहकों के लिए खुशखबरी! लॉकडाउन तक मिलेगी कॉलिंग से जुड़ी ये खास सुविधा)

कॉलिंग के लिए मिलते हैं दो ऑप्शंस
वॉइस या वीडियो ग्रुप कॉल करने के लिए दो ऑप्शन मिलते हैं. पहला सीधे ग्रुप पर कॉलिंग का बटन प्रेस करके (ये तब मुमकिन है, जब आपने उन्हीं चारों लोगों का ग्रुप बनाया हो, जिन्हें आप कॉल करना चाहते हैं.) दूसरा कॉल टैब पर जाकर, कॉल बटन प्रेस करें और फिर जिन्हें ऐड करना हैं एक-एक करक उन्हें ऐड करके भी कॉलिंग की जा सकती है.



हालांकि 8 लोगों को एक साथ ऐड करने वाला ये नया वॉट्सऐप फीचर सारे वॉट्सऐप यूज़र के लिए कब आएगा, फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन बीटा वर्जन में आ जाने के बाद उम्मीद की जा सकती है कि इसे जल्द ही सबके लिए भी रोलआउट कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-क्या घर में AC चलाने से फैलता है कोरोना वायरस? यहां जानें कितना सच है ये दावा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading