लाइव टीवी

WhatsApp का यूज़र्स को तोहफा, अब पहले से ज़्यादा Stickers का कर सकेंगे इस्तेमाल

News18Hindi
Updated: May 7, 2019, 7:15 AM IST
WhatsApp का यूज़र्स को तोहफा, अब पहले से ज़्यादा Stickers का कर सकेंगे इस्तेमाल
सांकेतिक तस्वीर

अगर आप बाकियों से ज़्यादा Sticker इस्तेमाल करना चाहते हैं तो अपनाएं ये तरीका...

  • Share this:
वॉट्सऐप के पॉपुलर फीचर ‘Sticker’ के लिए नया अपडेट पेश किया गया है. WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक WhatsApp ने अपने स्टिकर्स के साथ थर्ड-पार्टी कीबोर्ड को इंटिग्रेट कर दिया है, जिससे यूज़र्स को कई नए स्टिकर्स मिलेंगे. बता दें कि हमें अपने फोन में अलग-अलग तरह के कीबोर्ड इस्तेमाल करने का ऑप्शन मिलता है, जिसमें Gboard, SwiftKeyBoard जैसे कीबोर्ड शामिल हैं. इन्हीं थर्ड-पार्टी कीबोर्ड में से वॉट्सऐप सबसे पहले Gboard में ये फीचर रोलआउट किया गया है. (ये भी पढ़ें- दोस्तों की WhatsApp Story आपके Phone में यहां होती है Save, ऐसे करें डाउनलोड)

यानी कि अगर आप Gboard इस्तेमाल करते हैं तो आपको बाकियों से ज़्यादा Sticker का ऑप्शन मिलेगा और आपके चैटिंग का एक्सपीरिएंस और भी मज़ेदार हो जाएगा.

वॉट्सऐप ने इस फीचर की जानकारी जनवरी 2019 में दी थी, जिसमें कहा गया था कि ये फीचर टेस्टिंग मोड में है. उस समय Gboard में दिए गए वॉट्सऐप पर भेजने पर वह फोटो की तरह सेंड होते हैं. मगर अब वॉट्सऐप के Third-party के साथ इंटिग्रेशन होने के बाद ये फोटो के बजाए स्टिकर्स के रूप में ही भेजे जा सकेंगे. (ये भी पढ़ें-WhatsApp की हर Video Call को Record करना है आसान, वीडियो में देखें पूरा तरीका )



कैसे काम करेगा ये फीचर
जहां पहले हमें सिर्फ WhatsApp में ही स्टिकर का ऑप्शन मिलता है. अब थर्ड पार्टी Gboard ऐप में भी मौजूद स्टिकर्स को भी वॉट्सऐप में भेजा सकेगा.



नए अपडेट में स्टिकर इंटिग्रेशन फीचर की मदद से जीबोर्ड स्टैटिक स्टिकर वॉट्सऐप पर भेजते ही उसके स्टिकर फॉर्मैट में सेंड हो जाएगा. ये कैसे काम करेगा इसके लिए WABetaInfo ने फोटो भी शेयर की है.

Stickers फीचर में ये भी होंगे बदलाव
इसके अलावा हाल ही में WhatsApp ने बताया है कि जल्द ही वह अपने Sticker फीचर में एक नया अपडेट पेश करने की तैयारी में है. WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक वॉट्सऐप में Animated Stickers लॉन्च किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक इस फीचर को iOS और एंड्रॉयड और वेब तीनों प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध कराया जाएगा, जिसे फिलहाल टेस्ट किया जा रहा है. ये फीचर Stickers में ही पेश किया जाएगा.

-किसी भी वीडियो को Audio में बदल देगी WhatsApp की ये सीक्रेट ट्रिक, देखें कैसे
WhatsApp पर सिर्फ चैटिंग ही नहीं, फोटो भी करें Edit, वीडियो में देखें पूरा प्रोसेस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 6, 2019, 5:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading