Home /News /tech /

WhatsApp के तीन नए फीचर, बातचीत करने में आएगा ज्यादा मजा!

WhatsApp के तीन नए फीचर, बातचीत करने में आएगा ज्यादा मजा!

वॉट्सऐप (WhatsApp) ने अपने प्लेटफार्म में तीन नए फीचर जोड़े हैं.

वॉट्सऐप (WhatsApp) ने अपने प्लेटफार्म में तीन नए फीचर जोड़े हैं.

वॉट्सऐप (WhatsApp) ने अपने प्लेटफार्म में तीन नए फीचर जोड़े हैं. कंपनी ने इन फीचर्स की घोषणा करते हुए कहा है कि वह अब फोटो को एडिट (Photo Edit) कर पाएंगे और वेब वर्जन पर लिंक का प्रीव्यू (Link Preview) भी देख पाएंगे. इसके अलावा कंपनी में न्यू स्टीकर सजेशन फीचर (Sticker Suggestion Feature) भी अपने प्लेटफार्म यूजर्स को दिया है. अब जब भी कोई यूजर मैसेज टाइप करेगा तो उसे स्टीकर्स के सुझाव दिए जाएंगे. वह अपनी बातचीत के आधार पर सही स्टीकर को चुन सकता है और भेज सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. वॉट्सऐप (WhatsApp) ने अपने प्लेटफार्म में तीन नए फीचर जोड़े हैं. कंपनी ने इन फीचर्स की घोषणा करते हुए कहा है कि वह अब फोटो को एडिट कर पाएंगे और वेब वर्जन पर लिंक का प्रीव्यू भी देख पाएंगे. इसके अलावा कंपनी में न्यू स्टीकर सजेशन फीचर भी अपने प्लेटफार्म यूजर्स को दिया है.

    अब जब भी कोई यूजर मैसेज टाइप करेगा तो उसे स्टीकर्स के सुझाव दिए जाएंगे. वह अपनी बातचीत के आधार पर सही स्टीकर को चुन सकता है और भेज सकता है. हालांकि स्टीकर्स का फीचर अभी भी है, परंतु यदि आप स्टीकर भेजना चाहते हैं तो आपको एक लंबा प्रोसेस फॉलो करना पड़ता है, जिससे कि कन्वर्सेशन का फ्लो (Flow) बिगड़ जाता है. कई बार तो लोगों को आसानी से सही स्टीकर मिल ही नहीं पाते. लेकिन अब यह परेशानी ज्यादा दिनों तक नहीं रहने वाली. जैसे ही नया अपडेट आएगा आप इस सुविधा का बड़ी आसानी से इस्तेमाल कर पाएंगे.

    ये भी पढ़ें – एक्सीडेंट होने पर iPhone खुद बुलाएगा मदद, यूं पता लगेगा कार क्रैश का!

    डेस्कटॉप फोटो एडिटर
    पहले, यूजर्स एप्लिकेशन के माध्यम से सीधे गैलरी से अपनी फोटोज भेज सकते थे और क्रॉपिंग, रोटेटिंग, इमोजी या स्टिकर और टेक्स्ट जोड़कर बदलाव कर सकते थे. WhatsApp के नए डेस्कटॉप फोटो एडिटर फीचर के साथ, अब यूजर्स अपने सिस्टम से इमेज भेजने से पहले वॉट्सऐप वेब वर्जन के जरिए वही बदलाव कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें – बार-बार नहीं आएगा मात्र 549 रुपये में 4GB रैम वाले फोन को खरीदने का मौका!

    स्टीकर सजेशन (Sticker Suggestion)
    यह नया फीचर आपको आपकी बातचीत के अनुसार, स्टीकर के लिए सजेस्ट करेगा. उदाहरण के लिए, यदि आप हंसने के लिए ‘हाहा’ टाइप करते हैं, तो यह अपने आप ही आपको हंसी के स्टिकर चुनने का ऑप्शन देगा.

    प्रीव्यू लिंक फीचर
    अपडेटेड प्रीव्यू लिंक ऑप्शन सेंडर और रिसीवर को लिंक भेजने के बारे में बहुत अधिक जानकारी प्रदान करेगा. यह आपको लिंक पर ने से पहले उसके बारे में जानने में भी मदद करेगा, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि आप कहीं किसी गलत लिंक पर तो क्लिक नहीं कर रहे हैं.

    Tags: Whatsapp, WhatsApp Features

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर