होम /न्यूज /तकनीक /

Privacy Row: WhatsApp यूजर्स को राहत, कंपनी ने प्राइवेसी पॉलिसी से जुड़ा फैसला लिया वापस

Privacy Row: WhatsApp यूजर्स को राहत, कंपनी ने प्राइवेसी पॉलिसी से जुड़ा फैसला लिया वापस

व्हाट्सऐप

व्हाट्सऐप

व्हाट्सऐप (WhatsApp) इस साल की शुरुआत से ही अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर आलोचना झेल रहा है.

    नई दिल्ली. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) के करोड़ों यूजर्स को बड़ी राहत मिली है. दरअसल, कंपनी ने अपनी विवादित प्राइवेसी पॉलिसी (Privacy Policy) से जुड़ा अपडेट स्वीकार करने के लिए यूजर्स को दी गई 15 मई तक की समय सीमा से जुड़ा फैसला वापस ले लिया है और कहा है कि शर्तों को स्वीकार न करने पर भी अकाउंट हटाए नहीं जाएंगे.

    गौरतलब है कि व्हाट्सऐप की प्रस्तावित पॉलिसी पर यूजर्स ने अपने डाटा के अधिकार को लेकर चिंताएं जताई थी. व्हाट्सऐप के तमाम यूजर्स ने कहा कि नई पॉलिसी के तहत उनका डेटा व्हाट्सऐप का स्वामित्व रखने वाली कंपनी फेसबुक के साथ शेयर किए जाएगा.

    15 मई को कोई अकाउंट डिलीट नहीं किया जाएगा
    इसको लेकर इस निशुल्क मैसेजिंग एवं कॉलिंग सेवा देने वाले कंपनी की काफी आलोचनाएं हो रही थीं. व्हाट्सऐप के एक प्रवक्ता ने पीटीआई से कहा कि नीति से जुड़े अपडेट को स्वीकार नहीं करने पर 15 मई को कोई अकाउंट डिलीट नहीं किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें- आरबीआई के नए लोन मोरेटोरियम स्कीम से किसको मिलेगा फायदा, समयसीमा सहित विस्तार से जानिए सब कुछ

    उन्होंने ईमेल के जरिए भेजे गए एक सवाल के जवाब में शुक्रवार को कहा, ''इस अपडेट की वजह से 15 मई को कोई भी खाता डिलीट नहीं किया जाएगा और भारत में किसी की भी व्हाट्सऐप सेवा बंद नहीं की जाएगी. हम लोगों को अगले कुछ हफ्तों में नई जानकारी भेजेंगे.''

    प्रवक्ता ने कहा कि जहां नई सेवा शर्तों का अपडेट पाने वाले ज्यादातर यूजर्स ने उसे स्वीकार कर लिया है, कुछ लोगों के पास अब भी यह अपडेट नहीं पहुंचा है. प्रवक्ता ने हालांकि साफ नहीं किया कि कंपनी ने किन कारणों से अपने रुख में बदलाव किया और इन शर्तों को स्वीकार करने वाले उपयोगकर्ताओं की संख्या का भी खुलासा नहीं किया.undefined

    Tags: Tech news hindi, Whatsapp

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर