WhatsApp की सीक्रेट ट्रिक! एक साथ 256 लोगों को भेजें Message, नहीं बनाना पड़ेगा Group

WhatsApp
WhatsApp

वॉट्सऐप पर एक ऐसा फीचर भी है, जिससे एक-साथ मैसेज को 256 लोगों को भेजा जा सकता है, लेकिन ऐसा करने के लिए ग्रुप बनाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी...

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2020, 7:24 AM IST
  • Share this:
वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने ऐप में लगातार नए-नए फीचर जोड़ता है. लॉकडाउन के दौरान वॉट्सऐप ऐसा प्लैटफॉर्म बन गया है, जिसपर बात करने के लिए हो या ना हो तब भी इसके जरिए हम अपने दोस्तों, रिश्तेदारों से कनेक्ट रहते हैं. आजकल वॉट्सऐप पर फोटोज, वीडियोज खूब शेयर की जा रही हैं. लेकिन क्या आपको मालूम है कि वॉट्सऐप में कुछ ऐसा फीचर भी हैं जिससे बिना ग्रुप (WhatApp groups) बनाए आप 256 लोगों को आसानी से मैसेज कर सकते हैं.

जी हां वॉट्सऐप पर एक ऐसा फीचर भी है, जिससे एक-साथ मैसेज को 256 लोगों को भेजा जा सकता है. आईए जानते हैं इस इंट्रेस्टिंग फीचर के बारे में और कैसे करता है ये काम...

(ये भी पढ़ें-Reliance Jio ग्राहकों के लिए खुशखबरी! लॉकडाउन तक मिलेगी कॉलिंग से जुड़ी ये खास सुविधा)



>>इसके लिए सबसे पहले WhatsApp खोलें. इसमें दाई ओर आपको तीन डॉट नजर आएंगे इसपर टैप करें.
>>यहां क्लिक करने पर आपको कई ऑप्शन नजर आएंगे, जिसमें से आपको New Broadcast को सेलेक्ट करना है.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp ने इन यूज़र्स को दी ज़रूरी सलाह- इसलिए फौरन अपडेट कर लें अपना वॉट्सऐप) 

>>इसके बाद आपको उनकी सभी कॉन्टैक्ट को सलेक्ट करना है, जिन्हें आप मैसेज भेजना चाहते हैं.  लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि जिन्हें आपको मैसेज भेजना है आपके पास उनका नंबर होना चाहिए. जब आपकी लिस्ट पूरी हो जाए, तो ग्रीन टिक पर क्लिक करें. अब आप आपके पास एक लिस्ट तैयार हो जाएगी, जिसमें आप सभी लोगों को एक साथ मैसेज भेज सकते हैं.

>>इसमें आप जिस भी किसी को मैसेज करेंगे उसे बिलकुल मालूम नहीं चलेगा कि आपने उन्हें कई लोगों के साथ मैसेज किया है. इस फीचर से आपका टाइम बच जाएगा. साथ ही इतने लोगों को मैसेज भेजने के लिए ग्रुप भी नहीं बनाना है.

(ये भी पढ़ें- TV देखने वालों के लिए अच्छी खबर, लॉकडाउन के बीच अब घर पर बैठे मुफ्त में देखें ये 8 पॉपुलर पेड चैनल)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज