WhatsApp पर आने वाले मैसेज पर गलत टाइम दिखता है तो ऐसे चुटकियों में करें ठीक

WhatsApp मैसेज पर गलत टाइम दिखने की दो वजहें हो सकती है, जानें कैसे करें इस परेशानी को ठीक...

News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 10:32 AM IST
WhatsApp पर आने वाले मैसेज पर गलत टाइम दिखता है तो ऐसे चुटकियों में करें ठीक
WhatsApp
News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 10:32 AM IST
WhatsApp पर कई बार हमें लोगों के भेजे गए मैसेज का टाइम गलत दिखता है. उदाहरण के तौर पर आप किसी से 5.22pm पर चैटिंग कर रहे हैं और उसी वक्त आया हुए मैसेज पर 5.23pm  टाइम दिख रहा है, तो इसकी वजह वॉट्सऐप ट्रबलशूटिंग हो सकती है. इस मामले में ट्रबलशूटिंग दो वजहों से हो सकती है. पहला आपके फोन का टाइम गलत सेट होगा और दूसरा आपके फोन के नेटवर्क का एरर हो सकता है. इसे ठीक करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे.

इसके लिए सबसे पहले फोन में ‘Date and Time Setting’ जाना होगा. यहां आपको ‘Time Zone’ का ऑप्शन मिलेगा. इसपर टैप कर के देखें कि यह ठीक से सेट है या नहीं. अगर नहीं तो अपने फोन के टाइम को ठीक कर लें. (ये भी पढ़ें-WhatsApp की हर Video Call को Record करना है आसान, वीडियो में देखें पूरा तरीका )



बता दें कि ऐसी दिक्कत आने पर वॉट्सऐप सलाह देता है कि यूज़र फोन की Date and Time को ‘ऑटोमैटिक’ पर सेट कर लें. इस सेटिंग को ऑन करने से आपके मोबाइल पर सही समय सेट हो जाएगा. अगर इस सेटिंग को ऑन करने के बाद भी आपके फोन में गलत समय दिख रहा है, तो हो सकता है कि आपके मोबाइल नेटवर्क की परेशानी हो.

ध्यान दें: ‘Time Zone’ और ‘Time’ एक दूसरे से अलग होते हैं. तो अपनी जगह के लिए सही Time Zone को सेलेक्ट करें.

खुद से Time Zone सेट करने के लिए ये स्टेप फॉलो करें:

Android फोन यूज़र्स के लिए
सबसे पहले सेटिंग्स में जाएं, यहां सिस्टम का ऑप्शन होगा. इसे सेलेक्ट करें. इसमें Date and Time जाकर ‘Time Zone’ को सेलेक्ट कर लें.
Loading...

iPhone यूज़र्स  के लिए
इसके लिए सबसे पहले सेटिंग्ज़ में जाएं. यहां आपको General पर जाना होगा. इसमें इसमें Date and Time जाकर ‘Time Zone’ को चुन लें.

-किसी भी वीडियो को Audio में बदल देगी WhatsApp की ये सीक्रेट ट्रिक, देखें कैसे
WhatsApp पर सिर्फ चैटिंग ही नहीं, फोटो भी करें Edit, वीडियो में देखें पूरा प्रोसेस
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...