अब आपके उंगली से खुलेगा आपका WhatsApp, जानें कैसे करेगा काम

जिसकी जानकरी WABetaInfo ने दी है

News18Hindi
Updated: January 10, 2019, 7:53 AM IST
अब आपके उंगली से खुलेगा आपका WhatsApp, जानें कैसे करेगा काम
जिसकी जानकरी WABetaInfo ने दी है
News18Hindi
Updated: January 10, 2019, 7:53 AM IST
पापुलर मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) लगातार अपनी सर्विसेज को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर ऐड कर रहा है. ऐसे में अब कंपनी जल्द ही WhatsApp में Fingerprint फीचर पेश करने वाली है. यानी अब आप अपने WhatsApp को उंगली के निशान से खोल सकेंगे. इस फीचर के लॉन्च होने के बाद आपका अकाउंट और भी सुरक्षित हो जाएगा. जिसकी जानकरी WABetaInfo ने दी है.

दरअसल, WABetaInfo ने ट्विटर के माध्यम से जानकारी दी है कि WhatsApp जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए फिंगरप्रिंट फीचर लाने की तैयारी कर रहा है. जिसके लिए कंपनी ने Android 2.19.3 अपडेट रोल आउट किया है. इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि iOS के लिए Face ID और टच ID इंटीग्रेशन पर काम करने के बाद WhatsApp ने Android यूजर्स के लिए फिंगरप्रिंट ऑथेन्टकैशन पर काम करना शुरू कर दिया है.

Loading...



ऐसे करेगा काम
रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp  पर इस नए फीचर के आने के बाद वॉट्सऐप में एक नया सेक्शन ऐड हो जाएगा. जहां से यूजर्स फिंगरप्रिंट फीचर को एनेबल कर सकेंगे. बता दें कि यह फीचर ठीक उसी तरह होगा जैसा iOS में दिया गया है. वॉट्सऐप ओपन करने के लिए यूजर को अपनी आईडेंटिटी के लिए फिंगरप्रिंट स्कैन करना होगा.

ये भी पढ़ें: एंड्रॉयड यूजर्स को जल्द मिलेगा WhatsApp का ये शानदार फीचर, जानें कैसे करेगा काम

बता दें कि WhatsApp में इसके लिए फिंगरप्रिंट, कैंसिल और डिवाइस क्रेडेन्शियल के तीन ऑप्शन होंगे, जिसकी मदद से अगर आपका वॉट्सऐप आपके फिंगरप्रिंट को रीड नहीं कर पाता है तो ऐसी स्थिति में आप अपने डिवाइस के पासवर्ड से अपना अकाउंट खोल सकते हैं. फिलहाल, अभी इसकी टेस्टिंग की जा रही है और इसे कब लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

ये भी पढ़ें: आपके WhatsApp और Facebook का डेटा चोरी कर रहे हैं ये 6 ऐप्स, तुरंत कर दें डिलीट

वहीं अभी हाल ही में Android 2.19.3 अपडेट का एक और नया अपडेट मिला है, जिसकी मदद से दूसरे यूजर्स को आसानी से ऑडियो फाइल का ऑडियो प्रिव्यू और इमेज प्रिव्यू दिखाई भेजा जा सकेगा इसके अलावा इस फीचर की सबसे खास बात ये होगी कि आप एक बार में तक़रीबन 30 यूजर्स को ऑडियो मैसेज भेज सकेंगे. फिलाहल इसे कब लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर