Home /News /tech /

whatsapp soon to bring flash calls verification method for more easy and security whatsapp upcoming feature aaaq

WhatsApp पर जल्द आ रहा है ‘Flash Calls Verification’ फीचर, पहले से ज़्यादा होगी आसानी

वॉट्सऐप पर नया सिक्योरिटी फीचर आ रहा है.

वॉट्सऐप पर नया सिक्योरिटी फीचर आ रहा है.

WhatsApp Update: मैसेजिंग ऐप वेरिफिकेशन से जुड़ा एक नया फीचर ‘Flash Calls’ ला रही है. इस प्रोसेस से चीज़ें पहले से आसान हो जाएगी. फ्लैश कॉल वेरिफिकेशन तेज है और यूज़र्स को अपने अकाउंट को वेरिफाई करने के लिए कोई वेरिफिकेशन कोड दर्ज करने की आवश्यकता नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

WhatsApp Update: वॉट्सऐप आमतौर पर यूज़र को अकाउंट वेरिफाई करने के लिए SMS के ज़रिए 6 डिजिट का कोड भेजता आया है. लेकिन अब रिपोर्ट मिली है कि मैसेजिंग ऐप वेरिफिकेशन से जुड़ा एक नया फीचर ‘Flash Calls Verification’ ला रहा है. WABetaInfo ने जानकारी दी है कि कंपनी इस फीचर को फिलहाल एंड्रॉयड ऐप के लिए पेश करेगी, क्योंकि iOS पब्लिक API नहीं देता है, जिससे कि ऐप्स को कॉल हिस्ट्री पढ़ने की अनुमति मिले.

इस प्रोसेस से चीज़ें पहले से आसान हो जाएगी. फ्लैश कॉल वेरिफिकेशन तेज है और यूज़र्स को अपने अकाउंट को वेरिफाई करने के लिए कोई वेरिफिकेशन कोड दर्ज करने की आवश्यकता नहीं है.

(ये भी पढ़ें- शानदार ट्रिक! WhatsApp की बस एक छोटी सी Setting बदलकर बचा सकते हैं मोबाइल डेटा और स्टोरेज)

फ्लैश कॉल वेरिफिकेशन वाले तरीके में यूज़र को एक कॉल प्राप्त होगी और फिर ये ऑटोमैटिकली डिस्कनेक्ट हो जाएगी और वेरिफिकेशन प्रोसेस पूरा हो जाएगा. इसके बाद वॉट्सऐप फिर आपके अकाउंट में इंटर करेगा. आप उस फोन नंबर को भी देख पाएंगे जिससे आपको कॉल हिस्ट्री में कॉल प्राप्त हुआ था.

फ्लैश कॉल्स वेरिफिकेशन के लिए यूज़र्स को फोन में वॉट्सऐप के लिए कुछ परमिशन को ऑन रखना होगा, जिसमें कॉल और हिस्ट्री एक्सेस शामिल है.

ये फीचर भी जल्द लॉन्च होने की लिस्ट में…
इसके अलावा वॉट्सऐप कई और नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है, जिसमें हाइड ऑनलाइन स्टेटस मौजूद है. वॉट्सऐप पर अब यूज़र्स अपने ‘Online’ स्टेटस को सभी से छुपा सकेंगे. ये फीचर फिलहाल रोलआउट नहीं हुआ है लेकिन ये उन लोगों के बहुत काम आएगा, जो ऑनलाइन रहकर भी नहीं चाहते कि किसी को उनके ऑनलाइन होने का पता चले.

(ये भी पढ़ें- 100 रुपये से भी कम कीमत में आते हैं Jio और Airtel के ये शानदार रिचार्ज प्लान, मिलेगी फ्री कॉलिंग)

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप अपनी चैट में ये सेलेक्ट कर सकेंगे कि कौन उन्हें ऑनलाइन देख सके. इसमें यूज़र्स को दो ऑप्शन ‘Everyone’ और ‘Same as Last Seen’ मिलेगा. एक ऑप्शन तो सभी को ऑनलाइन दिखाने के लिए है, और दूसरा ये कि अगर आपने last seen के लिए nobody कर रखा होगा, तो आपको ‘same as last seen’ सेलेक्ट करने पर आपका ‘online’ स्टेटस भी किसी को नहीं दिखाई देगा.

Tags: Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features, Whatsapp update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर