लाइव टीवी

WhatsApp ला रहा है बेहद खास फीचर, भेजने के 5 सेकेंड बाद खुद ही डिलीट हो जाएगा मैसेज

News18Hindi
Updated: October 2, 2019, 1:48 PM IST
WhatsApp ला रहा है बेहद खास फीचर, भेजने के 5 सेकेंड बाद खुद ही डिलीट हो जाएगा मैसेज
Whatsapp

वॉट्सऐप (WhatsApp) पर एक ऐसा नया फीचर आने वाला है, जिसमें यूज़र टाइम सेट कर सकता है कि भेजा गया मैसेज कितनी देर में अपने आप डिलीट हो जाए...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2019, 1:48 PM IST
  • Share this:
वॉट्सऐप (WhatsApp) जल्द अपने यूज़र्स के लिए बहुत ही काम का फीचर पेश करने वाला है. जानकारी के मुताबिक कंपनी ऐसे फीचर पर काम कर रही है, जिससे भेजे गए मैसेज एक तय समय के बाद अपने आप डिलीट हो जाएंगे. WABetaInfo की दी गई जानकारी के मुताबिक इस फीचर का नाम ‘Disappering Message’ है.

जैसा कि फीचर के नाम से ही पता चल रहा है कि इस फीचर से मैसेज अपने आप गायब हो जाएंगे. फिलहाल ये फीचर अल्फा स्टेज में है, यानी कि वॉट्सऐप ने अभी इसपर काम करना शुरू किया है. इस फीचर के रोलआउट होने के बाद यूज़र अपने Group Info में जाकर ‘Disappearing’ का ऑप्शन सेलेक्ट कर सकते हैं. इसे सेलेक्ट करने पर उन्हें On और Off के साथ टाइम सेट करने का भी ऑप्शन मिलेगा.

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर! इन स्मार्टफोन्स पर अब नहीं चलेगा WhatsApp, देखें लिस्ट में आपका फोन तो नहीं...



इसमें टाइम के दो ऑप्शन हैं, पहला 5 सेकेंड और दूसरा 1 घंटा. तो अगर आप 5 सेकेंट चुनते हैं तो सेंड किया हुआ मैसेज अपने आप 5 सेकेंड के बाद डिलीट हो जाएगा. इस ऑप्शन को सेलेक्ट करने के बाद मैसेज ऑटोमेटिकली डिलीट हो जाएंगे. अच्छी बात यह है कि मैसेज डिलीट होने के बाद Delete हुए मैसेज का कोई ट्रैक नहीं रहेगा.

(ये भी पढ़ें- चार्जिंग पर लगाकर तकिए के नीचे रखा फोन, फटने से लड़की की हुई मौत)

उदाहरण के तौर पर फिलहाल जो मैसेज हम ‘Delete for everyone’ कर देते हैं, उसके बाद चैट में लिखा हुआ दिखता है कि ‘This message has been deleted’. इससे रिसीवर को पता चल जाता है कि कोई मैसेज था, जो कि भेजकर डिलीट कर दिया गया. मगर इस आने वाले नए फीचर में मैसेज डिलीट होने के बाद नहीं दिखेगा कि कोई मैसेज भेजकर डिलीट किया गया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 1:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...