WhatsApp पर आ रहा है ये मज़ेदार फीचर 'Boomerang', जानें कैसे करेगा काम

WABetaInfo ने बताया कि वॉट्सऐप iOS के लिए लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर बूमरैंग-स्टाइल फीचर को लाने के लिए काम कर रही है. हालांकि ये फीचर एंड्रॉएड डिवाइस के वॉट्सऐप पर भी काम करेगा.

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 7:18 AM IST
WhatsApp पर आ रहा है ये मज़ेदार फीचर 'Boomerang', जानें कैसे करेगा काम
WhatsApp
News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 7:18 AM IST
WhatsApp जल्द ही एक एक नया फीचर पेश करने वाला है. ये एक ऐसा फीचर है, जो यूजर्स के बीच बहुत पॉपुलर है और इसका नाम है ‘Boomerang’. जो यूज़र इंस्टाग्राम का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें इस फीचर के बारे में खूब पता होगा. वॉट्सऐप अब जल्द iOS पर इंस्टाग्राम का ये पॉपुलर फीचर लाने के पर काम कर रहा है. WABetaInfo ने बताया कि वॉट्सऐप iOS के लिए लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर बूमरैंग-स्टाइल फीचर को लाने के लिए काम कर रही है. हालांकि ये फीचर एंड्रॉएड डिवाइस के वॉट्सऐप पर भी काम करेगा.

फिलहाल इंस्टाग्राम पर उपलब्ध बूमरैंग फीचर, यूजर्स को एक GIF की तरह ही एक वीडियो को बैकवार्ड्स और फॉरवार्ड्स की ओर लूप करने की सुविधा देता है. वाबीटाइंफो ने आगे बताया कि WhatsApp पर भी अब ये फीचर सात सेकेंड के वीडियो को बैकवार्ड्स और फॉरवार्ड्स की ओर लूप करने की सुविधा देगा.  हालांकि अभी तक ये खुलासा नहीं हुआ है यूज़र्स के लिए यह सुविधा कब से शुरू होगी. (ये भी पढ़ें- बदल गया WhatsApp का नाम, जल्द आपके फोन में दिखेगा ऐसा)



WhatsApp चलाने के लिए नहीं चाहिए इंटरनेट!

WABetaInfo ने हाल ही में बताया था कि कंपनी एक युनिवर्सल विंडोज़ प्लैटफॉर्म (UWP) ऐप पर काम कर रही है. इसके साथ एक ऐसा मल्टी प्लेटफॉर्म सिस्टम भी पेश किया जाएगा, जिससे आपका फोन के स्विच ऑफ होने पर भी वेब पर WhatsApp चलाया जा सकेगा. (ये भी पढ़ें- नया फीचर अपडेट! फोन में बिना इंटरनेट के भी चला सकेंगे WhatsApp)

वॉट्सऐप (WhatsApp) को वेब(Web) पर इस्तेमाल करने के लिए हमें फोन में इंटरनेट (Internet) की ज़रुरत पड़ती है. फोन में थोड़े से भी इंटरनेट स्लो रहने पर वॉट्सऐप वेब से डिस्कनेक्ट हो जाता है. मगर अब बहुत जल्द इससे छुटकारा मिलने वाला है. यानी कि अगर फोन में इंटरनेट नहीं है तब भी WhatsApp Web का इस्तेमाल किया जा सकता है

Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 7:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...