WhatsApp का नया फीचर अपडेट! यूज़र्स अपने चेहरे का बना सकेंगे Memoji Sticker

WhatsApp का नया फीचर अपडेट! यूज़र्स अपने चेहरे का बना सकेंगे Memoji Sticker
वॉट्ऐसप जल्द ऐप में मेमोजी (Memoji Sticker) फीचर जोड़ने वाला है. जानें कैसे काम करेगा ये फीचर...

वॉट्ऐसप जल्द ऐप में मेमोजी (Memoji Sticker) फीचर जोड़ने वाला है. जानें कैसे काम करेगा ये फीचर...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2019, 5:15 PM IST
  • Share this:
वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने यूज़र्स के लिए एक फीचर लाने की तैयारी में है. वॉट्ऐसप जल्द ऐप में मेमोजी (Memoji Sticker) फीचर जोड़ने वाला है. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप अगले बीटा अपडेट 2.19.90 वर्जन में मेमोजी स्टिकर पेश किया जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल ये स्टिकर्स सिर्फ उन्हीं यूज़र्स को मिलेंगे, जो टेस्टफ्लाइट बीटा प्रोग्राम (TestFlight Beta Program) का हिस्सा हैं. बता दें कि फिलहाल ये सिर्फ iOS यूज़र्स के लिए ही लॉन्च किया जाएगा. मेमोजी स्टिकर कैसे काम करेंगे इसके लिए स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है.

Wabetainfo पर दी जानकारी के मुताबिक, मेमोजी स्टिकर का सपोर्ट iOS 13 पर काम कर रहे iPhone X, iPhone  XR और XS को ही मिलेगा. (ये भी पढ़ें- नया फीचर अपडेट! फोन में बिना इंटरनेट के भी चला सकेंगे WhatsApp)




क्या होता है Memoji Sticker?
यूज़र्स के चेहरे को स्टिकर एनिमेशम में कन्वर्ट कर दिया जाए तो उसे मेमोजी कहते है. मेमोजीज़ में चेहरे की मूवमेंट भी कैपचर हो जाती है. आसानी से समझने के लिए दी गई फोटो को देखा जा सकता है.



इसके अलावा पेज पर वॉट्सऐप का नाम बदले जाने की भी जानकारी सामने आई. इसमें बताया गया कि एंड्रॉयड के 2.19.222 वर्जन अपडेट में नया नाम दिखाई देगा, जो कि ‘WhatsApp from Facebook’ होगा. इसके अलाना iOS के लिए ये अपडेट 2.19.90.23 वर्जन में मिलेगा.  (ये भी पढ़ें- भूल गए हैं फोन का Lock PIN या Pattern, तो मिनटों में आसानी से करें Unlock)

इससे पहले खबर आई थी कि बहुत जल्द इंस्टाग्राम को ‘Instagram from Facebook’ और वॉट्सऐप को ‘WhatsApp from Facebook’ कर दिया जाएगा. Facebook के इस कदम का मकसद रीब्रांडिंग करना है.



फेसबुक ने वॉट्सऐप को कई साल पहले खरीदा था. मगर इस प्लेटफॉर्म पर फेसबुक का कोई जिक्र नहीं था, हालांकि अब कंपनी का नाम जुड़ने से यूज़र्स को पता चलेगा कि वॉट्सऐप फेसबुक का हिस्सा है.  (ये भी पढ़ें- अपने पुराने TV को बनाएं Smart TV और देखें नेटफ्लिक्स-हॉटस्टार, ये है पूरा तरीका)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज