एक साथ 5 डिवाइस पर चला सकेंगे WhatsApp, नए स्क्रीनशॉट से मिली फीचर की अहम जानकारी

WhatsApp मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर आने वाला है.

WABetaInfo से मिली जानकारी के मुताबिक मल्टी-डिवाइस फीचर का पहला बीटा वर्जन सबसे पहले वॉट्सऐप वेब के लिए पेश किया जाएगा. 

  • Share this:
    वॉट्सऐप पर मल्टी-डिवाइस फीचर (WhatsApp Multi-Device) का काफी समय से इंतज़ार किया जा रहा है. रिपोर्ट से पता चला है कि मल्टी-डिवाइस फीचर का अभी थोड़ा और भी इंतज़ार करना पड़ेगा. WABetaInfo से मिली जानकारी के मुताबिक इस फीचर का पहला बीटा वर्जन सबसे पहले वॉट्सऐप वेब के लिए पेश किया जाएगा. यानी कि ये फीचर स्मार्टफोन से पहले वेब के लिए लॉन्च किया जाएगा. WABetaInfo ने इस फीचर का नया स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिससे पता चला है कि ये सबसे पहले वॉट्सऐप पर वॉट्सऐप वेब, डेस्कटॉप और फेसबुक पोर्टल के लिए आएगा.

    WA रिपोर्ट का कहना है कि वॉट्सऐप मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के तहत यूज़र्स चार अडिशनल डिवाइस पर वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे यूज़र्स एक साथ पांच डिवाइस पर एक साथ वॉट्सऐप चला सकते हैं.

    स्क्रीनशॉट में ये भी बताया गया है कि इस फीचर के चलते यूज़र्स को शुरुआत में परफॉर्मेंस और क्वालिटी को लेकर थोड़ी दिक्कत आ सकती है, लेकिन धीरे-धीरे ये परेशानी भी ठीक हो जाएगी.



    स्क्रीनशॉट से ये भी पता चलता है कि नया फीचर मल्टी-डिवाइस आने के बाद यूज़र्स को इसे इस्तेमाल करने के लिए लेटेस्ट वर्जन को इंस्टॉल करने की आवश्यकता होगी. रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि लिंक किए गए डिवाइस, मेन डिवाइस पर एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन के बिना काम करेंगे.

    वॉट्सऐप ने अभी तक पुष्टि नहीं की है कि मल्टी-डिवाइस कब उपलब्ध होगा, लेकिन कहा जा रहा है कि इसे बहुत जल्द लॉन्च किया जा सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.