• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • बड़ी खबर! बदल गया WhatsApp पर Status लगाने का तरीका, कोरोना वायरस है वजह

बड़ी खबर! बदल गया WhatsApp पर Status लगाने का तरीका, कोरोना वायरस है वजह

वॉट्सऐप की सीक्रेट ट्रिक, ऐप के सेटिंग में ही छुपी है.

वॉट्सऐप की सीक्रेट ट्रिक, ऐप के सेटिंग में ही छुपी है.

वॉट्सऐप (WhatsApp) यूज़र्स अब अपने स्टेटस में सिर्फ 15 सेकेंड का वीडियो ही लगा सकेंगे, जो कि पहले 30 सेकेंड के लिए था...

  • Share this:
    वॉट्सऐप (WhatsApp status) का स्टेटस फीचर इंडिया में इस्तेमाल किए जाने वाला पॉपुलर फीचर में से एक है. अब इस करोड़ों यूज़र्स के पंसदीदा फीचर ‘स्टेटस’ में बड़ा बदलाव हुआ है. वॉट्सऐप यूज़र्स अब अपने स्टेटस में सिर्फ 15 सेकेंड का वीडियो ही लगा सकेंगे. जानकारी के लिए बता दें पहले वॉट्सऐप स्टेटस में 30 सेकेंड का वीडियो लगाया जा सकता था. माना जा रहा है कि वॉट्सऐप ने ये कदम इंटरनेट सर्वर पर भार कम करने के लिए उठाया गया है.

    कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है, ऐसे में डेटा का इस्तेमाल बढ़ गया है और सर्वर पर भार पड़ रहा है.

    (ये भी पढ़ें- जियो का शानदार ऑफर! 21 रुपये के रिचार्ज पर पाएं दोगुना 4G डेटा, कॉलिंग के लिए भी फायदा) 

    WhatsApp पर टेस्ट किया गया स्क्रीनशॉट.

    WhatsApp पर टेस्ट किया गया स्क्रीनशॉट.

    WABetainfo ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि वॉट्सऐप स्टेटस में अब 15 सेकेंड से बड़े वीडियोज़ नहीं शेयर किए जा सकेंगे. इसका मकसद सर्वर इन्फ्रास्ट्रक्चर पर ट्रैफिक कम करना है.  ऐसा माना जाता ह कि फेसबुक की कंपनी वॉट्सऐप पर भारतीय यूज़र्स स्टेटस का इस्तेमाल बाकी फीचर्स से ज़्यादा करते हैं.

    (ये भी पढ़ें- गूगल पर भूलकर भी ना Search करें Coronavirus से जुड़ी ये 5 बातें, मुश्किल में पड़ सकते हैं आप)

    टेक क्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में वॉट्सऐप के 400 मिलियन एक्टिव यूज़र्स हैं. जब न्यूज़18 हिंदी ने वॉट्सऐप पर स्टेटस लगाने की कोशिश की तो वीडियो में सिर्फ 15 सेकेंड का वीडियो ही लगाया जा सका, यानी कि ये फीचर भारतीय यूज़र्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज