लाइव टीवी

बड़ी खबर! बदल गया WhatsApp पर Status लगाने का तरीका, कोरोना वायरस है वजह

News18Hindi
Updated: March 30, 2020, 7:27 AM IST
बड़ी खबर! बदल गया WhatsApp पर Status लगाने का तरीका, कोरोना वायरस है वजह
वॉट्सऐप की सीक्रेट ट्रिक, ऐप के सेटिंग में ही छुपी है.

वॉट्सऐप (WhatsApp) यूज़र्स अब अपने स्टेटस में सिर्फ 15 सेकेंड का वीडियो ही लगा सकेंगे, जो कि पहले 30 सेकेंड के लिए था...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 7:27 AM IST
  • Share this:
वॉट्सऐप (WhatsApp status) का स्टेटस फीचर इंडिया में इस्तेमाल किए जाने वाला पॉपुलर फीचर में से एक है. अब इस करोड़ों यूज़र्स के पंसदीदा फीचर ‘स्टेटस’ में बड़ा बदलाव हुआ है. वॉट्सऐप यूज़र्स अब अपने स्टेटस में सिर्फ 15 सेकेंड का वीडियो ही लगा सकेंगे. जानकारी के लिए बता दें पहले वॉट्सऐप स्टेटस में 30 सेकेंड का वीडियो लगाया जा सकता था. माना जा रहा है कि वॉट्सऐप ने ये कदम इंटरनेट सर्वर पर भार कम करने के लिए उठाया गया है.

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है, ऐसे में डेटा का इस्तेमाल बढ़ गया है और सर्वर पर भार पड़ रहा है.

(ये भी पढ़ें- जियो का शानदार ऑफर! 21 रुपये के रिचार्ज पर पाएं दोगुना 4G डेटा, कॉलिंग के लिए भी फायदा) 




WhatsApp पर टेस्ट किया गया स्क्रीनशॉट.



WhatsApp पर टेस्ट किया गया स्क्रीनशॉट.

WABetainfo ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि वॉट्सऐप स्टेटस में अब 15 सेकेंड से बड़े वीडियोज़ नहीं शेयर किए जा सकेंगे. इसका मकसद सर्वर इन्फ्रास्ट्रक्चर पर ट्रैफिक कम करना है.  ऐसा माना जाता ह कि फेसबुक की कंपनी वॉट्सऐप पर भारतीय यूज़र्स स्टेटस का इस्तेमाल बाकी फीचर्स से ज़्यादा करते हैं.

(ये भी पढ़ें- गूगल पर भूलकर भी ना Search करें Coronavirus से जुड़ी ये 5 बातें, मुश्किल में पड़ सकते हैं आप)

टेक क्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में वॉट्सऐप के 400 मिलियन एक्टिव यूज़र्स हैं. जब न्यूज़18 हिंदी ने वॉट्सऐप पर स्टेटस लगाने की कोशिश की तो वीडियो में सिर्फ 15 सेकेंड का वीडियो ही लगाया जा सका, यानी कि ये फीचर भारतीय यूज़र्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 7:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading