• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • WhatsApp कॉलिंग को लेकर हुआ बड़ा बदलाव, जानें ग्रुप कॉल में कैसे ऐड करें 4 से ज़्यादा लोग

WhatsApp कॉलिंग को लेकर हुआ बड़ा बदलाव, जानें ग्रुप कॉल में कैसे ऐड करें 4 से ज़्यादा लोग

WhatsApp ग्रुप कॉल पर 4 से ज़्यादा लोग ऐड किए जा सकते हैं.

WhatsApp ग्रुप कॉल पर 4 से ज़्यादा लोग ऐड किए जा सकते हैं.

अगर आप भी इस नए फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे....

  • Share this:
    वॉट्सऐप (WhatsApp) ने ग्रुप कॉलिंग में बड़ा बदलाव किया है. लॉकडाउन के दौरान लोग एक दूसरे से जुड़े रहने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप्स का इस्तेमाल कर रहे हैं. शायद यही वजह है कि वॉट्सऐप अपने ग्रुप कॉल के लिए 4 से ज़्यादा लोगों को ऐड करने का फीचर डेवलप कर रहा है. जी हां WA बीटाइन्फो से मिली जानकारी के मुताबिक वॉट्सऐप ग्रुप वॉयस कॉल (group voice call) या ग्रुप वीडियो कॉल (group video call) में पार्टिसिपेंट की लिस्ट बढ़ा रहा है.

    बताया गया कि इस पर जहां पहले सिर्फ ग्रुप कॉलिंग में सिर्फ 4 लोग ऐड किए जा सकते थे, वहीं अब वॉट्सऐप पर ग्रुप में अब 8 लोग एक साथ बात कर सकेंगे.

    (ये भी पढ़ें- 4 कैमरे वाले इस नए 5G फोन के दीवाने हुए लोग, 1 मिनट में बिक गए 300 करोड़ रुपये के स्मार्टफोन) 

    WABetaInfo ने दावा करते हुए बताया कि ये नया अपडेट Android बीटा (v 2.20.133) और iOS बीटा (v2.20.50.25) के लिए रोलआउट हुआ है.



    ऐसे यूज़ करे ये नया फीचर
    अगर आप भी इस नए फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको बीटा यूज़र बनना होगा. एंड्रॉयड यूज़र्स दी गई लिंक के ज़रिए वॉट्सऐप बीटा प्रोग्राम में रजिस्टर कर सकते हैं, वहीं iOS यूज़र्स को TestFlight ऐप का इस्तेमाल करना होगा.

    (ये भी पढ़ें- 6 हज़ार रुपये सस्ता हुआ 48 मेगापिक्सल तीन कैमरे वाला OnePlus का ये स्मार्टफोन, लुक भी ज़बरदस्त)

    इसके अलावा अगर आप बीटा टेस्टर हैं और आपको ये अपडेट अभी तक नहीं मिला है तो आपको ऐप को फिर से reinstall करने की ज़रूरत है.

    रिपोर्ट के साथ एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है, जिसमें बताया गया है कि इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए ऐड होने वाले हर मेंबर के पास लेटेस्ट और एक तरह का वर्जन होना चाहिए. यानी कि अगर जिसके पास भी लेटेस्ट वर्जन नहीं होगा, वह उस ग्रुप कॉल में ऐड नहीं हो पाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज