WhatsApp पर हुआ ये बदलाव, मैसेज देखने के लिए नहीं खोलनी पड़ेगी Chat

जानें कितना बदल गया WhatsApp का ये फीचर...

News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 3:32 PM IST
WhatsApp पर हुआ ये बदलाव, मैसेज देखने के लिए नहीं खोलनी पड़ेगी Chat
जानें कितना बदल गया WhatsApp का ये फीचर...
News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 3:32 PM IST
WhatsApp में नोटिफिकेशन के लिए नया अपडेट पेश किया गया है. WAbetaInfo के ट्वीट के मुताबिक iOS का बीटा 2.19.50.21 वर्जन ‘नोटिफिकेशन स्टिकर एक्सटेंशन’ को सपोर्ट करेगा. इसका मतलब ये हुआ कि रिसीवर को नोटिफिकेशन में ही दिखेगा कि कौन सा स्टिकर भेजा गया है. आईए जानते हैं कैसे काम करेगा ये नया फीचर.

पहले से कितनी अलग होगी Notification


यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019


दिए गए स्क्रीनशॉट को देखें तो नोटिफिकेशन में फर्क देखा जा सकता है, जहां पहले Sticker रिसीव करने पर नोटिफिकेशन में सेंडर की फोटो दिखाई देती थी, वहीं 2.19.50.21 अपडेट के बाद देखा जा सकेगा कि कौन सा स्टिकर भेजा गया है. इससे बिना मैसेज खोले नोटिफिकेशन से ही यूज़र्स देख सकेंगे कि उन्हें कौन सा स्टिकर भेजा गया है.  (ये भी पढ़ें- दोस्तों की WhatsApp Story आपके Phone में यहां होती है Save, ऐसे करें डाउनलोड)



इससे पहले ये हुए बदलाव
वॉट्सऐप ने हाल ही में अपने डूडल को लेकर एक और नया अपडेट पेश किया है. WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक कंपनी ने Google Play Beta प्रोग्राम में वर्जन 2.19.116 सबमिट किया है, जिसमें ऐप के डूडल को लेकर कुछ बदलाव किए जा रहे हैं. वाबीटाइन्फो के ट्वीट के मुताबिक एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए जल्द ही डूडल फीचर में इमोजी और स्टिकर्स अलग-अलग दिखाई देंगे. इसके साथ-साथ इसमें ‘Search’ बार भी जोड़ा जाएगा. (ये भी पढ़ें-WhatsApp की हर Video Call को Record करना है आसान, वीडियो में देखें पूरा तरीका )


Loading...

फिलहाल जब भी हम किसी को फोटो भेजते हुए उसमें डूडल (एडिट में दिए गए टूल्स) का इस्तेमाल करते हैं तो उसमें स्टिकर्स और इमोजी की पूरी लिस्ट आ जाती है. हमें फोटो पर कोई भी डूडल लगाकर भेजने के लिए इस लिस्ट में से ढूढ़ना पड़ता है. मगर इस अपडेट के बाद ऊपर की ओर Stickers और Emoji अलग से दिखाई देंगें, साथ सर्च का ऑप्शन मिलेगा,जिससे यूज़र सर्च करके कोई भी स्टिकर या इमोजी लगा सकते हैं.

-WhatsApp पर मैसेज 'Forward' करने वालों के लिए है ये फीचर, वीडियो में देखें कैसे करेगा काम
WhatsApp पर सिर्फ चैटिंग ही नहीं, फोटो भी करें Edit, वीडियो में देखें पूरा प्रोसेस
First published: April 27, 2019, 8:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर