लाइव टीवी

बड़ी खबर! आज से लाखों फोन में अपने आप बंद हो जाएगा WhatsApp, नहीं कर पाएंगे चैटिंग

News18Hindi
Updated: January 1, 2020, 3:36 PM IST
बड़ी खबर! आज से लाखों फोन में अपने आप बंद हो जाएगा WhatsApp, नहीं कर पाएंगे चैटिंग
WhatsApp

देखें लिस्ट में कौन सा फोन है, जिसमें आज से वॉट्सऐप नहीं चलेगा...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 1, 2020, 3:36 PM IST
  • Share this:
वॉट्सऐप (WhatsApp) के कुछ यूज़र्स आज (1 जनवरी) से ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. 1 जनवरी से यूज़र्स की सबसे पसंदीदा ऐप कुछ स्मार्टफोन को सपोर्ट नहीं करेगी. वॉट्सऐप ने अपने FAQ पेज पर जानकारी देते हुए बताया कि 31 दिसंबर 2019 के बाद से चुनिंदा ऑपरेटिंग सिस्टम (operating system) पर काम नहीं करेगा. वॉट्सऐप ने लिखा कि विंडोज़ फोन (windows operating system phone) का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स नए साल से वॉट्सऐप यूज़ नहीं कर पाएंगे.

दी गई जानकारी के मुताबिक वॉट्सऐप ने इसी साल 1 जुलाई से Windows Phone के लिए अपडेट देना बंद कर दिया था.  वॉट्सऐप ने कहा कि वह 31 दिसंबर, 2019 के बाद से सभी विंडोज फोन्स से सपोर्ट वापस ले रहा है. जानकारी के लिए बता दें कि इसी महीने से माइक्रोसॉफ्ट भी अपने विंडोज 10 मोबाइल OS से सपोर्ट खत्म कर रहा है.

(ये भी पढ़ें- Airtel ग्राहकों को बड़ा झटका! अब कॉलिंग के लिए देने होंगे ज़्यादा पैसे)



कुछ समय पहले ही WhatsApp ने कहा था कि अगर विडोंज़ फोन यूज़र्स बिना किसी रुकावट मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए 31 दिसंबर 2019 से पहले उन्हें नया फोन खरीदना होगा. यानी कि 31 दिसंबर से वॉट्सऐप Windows ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करना बंद कर देगा.

(ये भी पढ़ें- बड़ी खबर! करोड़ो यूज़र्स को राहत,अब आसानी से मिल जाएगा चोरी या खोया हुआ फोन)

इस  बात की जानकारी WABetaInfo ने भी ट्वीट कर के दी है.


WhatsApp ने iOS बीटा में जोड़े यह फीचर
वॉट्सऐप नए साल पर यूज़र्स के लिए कई नए फीचर्स लाने की तैयारी कर रहा है. उम्मीद की जा रही है कि वॉट्सऐप iOS के लिए हैप्टिक टच, लो डेटा मोड और कॉनेटैक्ट इंटीग्रेशन जैसे फीचर लाने वाला है. वहीं एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप ने 2019 में कई बेहतरीन फीचर्स पेश किए हैं, जिसमें ग्रुप कॉल/ वॉइस कॉल, फ्रिक्वेंटली फॉरवर्डेड मैसेज, फिंगरप्रिंट लॉक जैसे फीचर लॉन्च किए हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 1, 2020, 7:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर