Whatsapp ने रोका ये बेहतरीन फीचर, WABetaInfo ने ट्वीट कर दी जानकारी

व्हाट्सऐप ने 'वैकेशन मोड' फीचर पर किया काम बाद

वॉट्सऐप (WhatsApp) एक बेहतरीन फीचर 'वैकेशन मोड' पर काम रहा था, जिसे अब रोक दिया गया है.

  • Share this:
    इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस वॉट्सऐप (WhatsApp) एक बेहतरीन फीचर पर काम रहा था, जिसे अब रोक दिया गया है. व्हाट्सऐप बीटा को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. व्हाट्सऐप 'वैकेशन मोड' नाम का एक अपडेट लेकर आने वाला था. यह सुविधा व्हाट्सऐप के iOS और Android ऐप के लिए 2018 से इस पर काम कर रहा था. ये यूजर को Archive की गई चैट को म्यूट करने में मदद करता है ताकि वो उसी तरह छुपे रहें. अगर यह फीचर बनकर बाहर आता है तो यह इग्नोर Archive चैट के रूप में उपलब्ध होगा. यह फीचर व्हाट्सएप के नोटिफिकेशन सेक्शन में दिखाई देगा.

    WABetaInfo ने ट्वीट किया कि इस फीचर पर पहले काम हो रहा था लेकिन अब इसे रोक दिया गया है. वैकेशन मोड अभी टेस्टिंग में है लेकिन बीटा यूजर्स भी इसे इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं.


    दरअसल यह फीचर व्हाट्सएप के नोटिफिकेशन सेक्शन में दिखाई देगा और यह सुविधा अनिवार्य रूप से आपको Archive चैट को पूरी तरह से अनदेखा करने के लिए बनाई जाएगी. आज के समय में अगर आप किसी चैट को Archive करते हैं, तो वह सबसे नीचे चली जाती है और छुप जाती है. वहीं जैसे ही उस Archive चैट से कोई मैसेज आता है वो वापस ऊपर आ जाती है और दिखने लगती है. जिन लोगों को Archive चैट्स को छुपा कर ही रखना है उनके लिए यह फीचर मददगार साबित हो सकता है.

    ये भी पढ़ें : Xiaomi यूजर्स के लिए बड़ी खबर! इन 7 स्मार्टफोन को मिलेगी MIUI 12 अपडेट, कई शानदार फीचर्स हैं शामिल

    व्हाट्सऐप (WhatsApp) आए दिन अपने यूजर के लिए नए-नए फीचर लेकर आता रहता है. आमतौर पर यूजर्स के लिए उन्हें रोल आउट करने से पहले महीनों लगता है. व्हाट्सऐप ने 'वेकेशन मोड' पर काम करना बंद कर दिया है लेकिन भविष्य में लाया जाएगा या नहीं इसकी कोई जानकारी नहीं है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.