दो से ज़्यादा लोगों को मैसेज Forward करने पर WhatsApp पूछेगा ये सवाल

नए फीचर से यूज़र्स को किसी टेक्स्ट, फोटो, Gif, विडियो या कोई दूसरा कंटेंट भेजने के लिए एक और स्टेप फॉलो करना होगा

नए फीचर से यूज़र्स को किसी टेक्स्ट, फोटो, Gif, विडियो या कोई दूसरा कंटेंट भेजने के लिए एक और स्टेप फॉलो करना होगा

नए फीचर से यूज़र्स को किसी टेक्स्ट, फोटो, Gif, विडियो या कोई दूसरा कंटेंट भेजने के लिए एक और स्टेप फॉलो करना होगा

  • Last Updated: November 10, 2018, 3:48 PM IST
  • Share this:
WhatsApp अपने यूज़र्स के लिए लगातार नए-नए फीचर पेश कर रहा है. हाल ही में कंपनी ने एंड्रॉयड और iOS यूज़र्स के लिए Stickers रोल आउट किये हैं. अब रिपोर्ट आ रही है कि मैसेजिंग ऐप नए फीचर ‘Forward Preview’ की टेस्टिंग कर रहा है.   WaBetaInfo के मुताबिक, इस नए फीचर की बीटा टेस्टिंग जारी है.

‘Forward Preview’ फीचर के ज़रिए यूजर्स किसी मेसेज को भेजने से पहले उसके प्रिव्यू फॉरवर्ड को देख पाएंगे. इसका मतलब है कि यूज़र्स को किसी टेक्स्ट, फोटो, Gif, विडियो या कोई दूसरा कंटेंट भेजने के लिए एक और स्टेप फॉलो करना होगा. ऐसा करने से यूज़र्स किसी मेसेज को फॉरवर्ड करने से पहले उसे न भेजने या फिर लिस्ट में और लोगों को जोड़ने जैसी बातों के बारे में सोच पाएंगे.

WhatsApp पर चैटिंग का मज़ा होगा दोगुना, आने वाले हैं 5 ज़बरदस्त फीचर्स



कैसे काम करेगा ये ‘Forward Preview’ फीचर:
WABetaInfo के मुताबिक इस फीचर को एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.18.325 में देखा गया है. टिप्स्टर ने बताया कि वॉट्सऐप एक फॉरवर्ड प्रिव्यू फीचर को टेस्ट कर रहा है, जिससे किसी मैसेज को फॉरवर्ड करने से पहले आपको एक पॉप-अप मिलेगा.



इससे यूज़र्स को कंफर्म या कैंसल करने का ऑप्शन चुन सकें. यह प्रिव्यू तब दिखेगा जब आप किसी मेसेज या मीडिया फाइल को दो या उससे ज्यादा कॉन्टेक्ट को भेजेंगे.

WHATSAPP के 'SWIPE TO REPLY' फीचर को ऐसे करें इस्तेमाल

आने वाले और भी फीचर्स:
इसके अलावा कंपनी कई और फीचर्स को बीटा वर्जन को टेस्ट कर रही है, जिसमें  प्राइवेट रिप्लाई, वेकेशन मोड, लिंक्ड सोशल मीडिया अकाउंट्स, इनलाइन इमेज और साइलेंट मोड शामिल हैं. प्राइवेट रिप्लाई फीचर के ज़रिए यूज़र्स ग्रुप चैट में प्राइवेट रिप्लाई कर सकेंगे. इससे ग्रुप चैट में बिना किसी दूसरे यूज़र के जानकारी के ग्रुप में एक यूज़र को रिप्लाई कर सकते हैं.

वेकेशन मोड फीचर का मकसद है कि अगर आप वॉट्सऐप से कुछ समय के लिए दूर होना चाहते हैं तो आप कन्वर्सेशन को म्यूट कर सकते हैं और जब आप वापस वॉट्सऐप को चलाएंगे तो आप उस चैट में एक नया मैसेज रिसीव करने के बावजूद अपने आर्काइव पर वापस आ सकेंगे.

WhatsApp की तरह अब Facebook मैसेंजर पर भी Delete कर सकेंगे भेजे गए Message
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज