होम /न्यूज /तकनीक /WhatsApp में Texts के लिए जल्द आ सकता है ये खास फीचर, जानें डिटेल

WhatsApp में Texts के लिए जल्द आ सकता है ये खास फीचर, जानें डिटेल

वॉट्सऐप view once फीचर को टेक्स्ट में लाने की तैयारी कर रहा है

वॉट्सऐप view once फीचर को टेक्स्ट में लाने की तैयारी कर रहा है

WhatsApp में लगातार नए-नए फीचर्स देखने को मिलते रहते हैं. अब वॉट्सऐप view once फीचर को टेक्स्ट में लाने की तैयारी कर रह ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

WhatsApp व्यू वंस टेक्स्ट नाम से नया फीचर लाने की तैयारी कर रहा है
ये फीचर ऐप में पहले से ही फोटोज और वीडियोज के लिए मिलता है
फिलहाल नए फीचर की टेस्टिंग चल रही है और इसके रोलआउट के लिए तारीख नहीं बताई गई है

नई दिल्ली. WhatsApp यूजर्स को बेहतर से बेहतर एक्सपीरिएंस देने के लिए लगातार नए-नए फीचर्स अपने प्लेटफॉर्म के लिए पेश करता रहता है. अब ये रिपोर्ट के हवाले से ये जानकारी मिली है कि कंपनी फोटोज और वीडियोज के बाद view once फीचर को टेक्स्ट के लिए भी लाने जा रही है. वॉट्सऐप डेवलपमेंट ट्रैकर WABetaInfo ने इस फीचर को स्पॉट किया है. फिलहाल कुछ बीटा टेस्टर्स के साथ इसकी टेस्टिंग चल रही है.

इस फीचर का नाम View once text है. इस नए फीचर को लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा Android 2.22.25.20 अपडेट में स्पॉट किया गया है. जैसा कि नाम से ही समझा जा सकता है कि इस फीचर के जरिए यूजर्स मैसेज ओपन होने के बाद केवल एक बार ही देख सकते हैं.

इस फीचर के लिए होगा स्पेशल बटन

फिलहाल ये फीचर अंडर डेवलपमेंट है और इसे पब्लिक पहुंचने में थोड़ा समय लगेगा. WABetaInfo की ओर से इस फीचर के लिए एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है. इसमें चैट बार में राइट में इस फीचर के लिए एक स्पेशल बटन दिखाई दे रहा है. इस बटन में लॉक सिंबल बना हुआ है.

ये फीचर चूंकि अभी डेवलप हो रहा है. ऐसे में उम्मीद है कि इसमें कई मॉडिफिकेशन किए जाएंगे. इस फीचर के आने से यूजर्स प्राइवेट और कॉन्फिडेंशियल तरीके से इंफॉर्मेशन को शेयर कर सकेंगे. अच्छी बात ये रहेगी भेजने के बाद इस इंफॉर्मेशन को डिलीट करने की जरूरत भी नहीं होगी.

ये भी पढ़ें: एसबीआई ग्राहकों के लिए बड़ी सुविधा शुरू, बिना ब्रांच गए Whatsapp से हो जाएंगे बैंक के कई काम

आपको बता दें कि WhatsApp में view once फीचर इमेज और वीडियो के लिए पहले से मिलता है. इससे यूजर्स टाइमर के साथ फोटोज और वीडियोज को शेयर कर सकते हैं. इस कंटेंट को यूजर्स शेयर, फॉर्वर्ड, कॉपी या सेव नहीं कर सकते हैं.

WhatsApp ला रहा ये दो नए फीचर, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

हालांकि, एक संभवना ये जरूर है कि रिसीवर इसका स्क्रीनशॉट जरूर ले सकते हैं. वॉट्सऐप इस पर भी काम कर रहा है. कंपनी जल्द ही स्क्रीनशॉट ब्लॉक करने के लिए भी फीचर लेकर आएगी.

Tags: Tech news, Tech news hindi, Whatsapp, WhatsApp Features

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें