Home /News /tech /

whatsapp to launch new feature whatsapp multi device 2 ssnd

WhatsApp का कमाल का फीचर, दूसरे फोन या टैब से भी कर सकेंगे चैटिंग

वॉट्सऐप जल्द ही एक ऐसा फीचर लॉन्च करेगा जिसकी मदद से आप दो फोन पर इस ऐप का इस्तेमाल कर सकेंगे.

वॉट्सऐप जल्द ही एक ऐसा फीचर लॉन्च करेगा जिसकी मदद से आप दो फोन पर इस ऐप का इस्तेमाल कर सकेंगे.

वॉट्सऐप नए फीचर WhatsApp Multi Device 2.0 पर काम कर रहा है. इस फीचर को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. वॉट्सऐप मल्टी डिवाइस 2.0 फीचर की मदद से यूजर अपने वॉट्सऐप अकाउंट को किसी और फोन या टैबलेट से भी लिंक कर सकेंगे.

WhatsApp Update Feature: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप अपने यूजर्स को समय-समय पर नए-नए अपडेट जारी करता रहता है. वॉट्सऐप अब नया फीचर लेकर आ रहा है. इसकी मदद से यूजर्स अपने वॉट्सऐप अकाउंट को किसी और फोन या टैबलेट पर भी खोल कर चैट कर सकेंगे.

वॉट्सऐप नए फीचर WhatsApp Multi Device 2.0 पर काम कर रहा है. इस फीचर को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. वॉट्सऐप मल्टी डिवाइस 2.0 फीचर की मदद से यूजर अपने वॉट्सऐप अकाउंट को किसी और फोन या टैबलेट से भी लिंक कर सकेंगे. यह फीचर शुरुआत में वॉट्सऐप फॉर आईपैड और एंड्रॉयड टैबलेट पर जारी किया जाएगा. WABetaInfo ने अपने ट्विटर हैंडल पर वॉट्सऐप के इस नए फीचर की जानकारी शेयर की है.

अभी ट्रायल फेज में
WABetaInfo के अनुसार, वॉट्सऐप मल्टी डिवाइस 2.0 फीचर के लॉन्च होने के बाद यूजर्स को अपने मुख्य फोन के अलावा किसी दूसरे फोन या पैड पर मैसेजिंग या चैटिंग के लिए वॉट्सऐप अकाउंट को खोलने और इस्तेमाल करने सहूलियत होगी. इस फीचर पर अभी ट्रायल किया जा रहा है. यह कब तक लॉन्च किया जाएगा, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है.

यह भी पढ़ें- इंटाग्राम पर बना सकते हैं पहले से लंबे वीडियो, आ गया 1 Minute Music फीचर

अभी केवल एक फोन पर कर सकते हैं इस्तेमाल
अभी तक यूजर अपने वॉट्सऐप अकाउंट को एक फोन या टैब में ही इस्तेमाल कर सकते हैं. वॉट्सऐप वेब के द्वारा इसे लैपटॉप या कंप्यूटर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है. दूसरे डिवाइस पर वॉट्सऐप अकाउंट इस्तेमाल करने के लिए 6-डिजिट कोड की जरूरत पड़ती है. उसके यूआर कोड को स्कैन करना पड़ता है. इसमें डेटा और चैट हिस्ट्री को सिंक होने में भी काफी समय लग जाता है. लेकिन नए फीचर के बाद वॉट्सऐप अकाउंट को दो फोन पर बहुत आसानी से इस्तेमाल कर पाएंगे.

Tags: Mobile apps, Tech news, Whatsapp, WhatsApp Features

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर