कुछ दिनों में बदल जाएगा आपका Whatsapp, आने वाला है ये कमाल का फीचर

WhatsApp के इस नए फीचर के आने के बाद आपके आंखों पर भी कम प्रभाव पड़ेगा और बैटरी भी बचेगी

News18Hindi
Updated: December 6, 2018, 12:03 PM IST
कुछ दिनों में बदल जाएगा आपका Whatsapp, आने वाला है ये कमाल का फीचर
WhatsApp के इस नए फीचर के आने के बाद आपके आंखों पर भी कम प्रभाव पड़ेगा और बैटरी भी बचेगी
News18Hindi
Updated: December 6, 2018, 12:03 PM IST
लोगों के चैटिंग एक्सपीरियंस को इंट्रेस्टिंग बनाने के लिए वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने ऐप में लगातार नए-नए फीचर  जोड़ रहा है. स्टीकर फीचर के बाद अब कंपनी अपने एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स के लिए डार्क मोड फीचर लाने की तैयारी कर रही है. इसकी जानकारी WABetaInfo ने ट्विटर पर ट्विट पोस्ट करते हुए दी. यूजर्स पिछले कई महीने से इस फीचर का इंतजार कर रहे थे और अब ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस फीचर को दिसंबर के अंत तक या फिर जनवरी की शुरुआत में रोलआउट कर देगी. आइए जानते हैं क्या है डार्क मोड फीचर की खासियत...

अक्सर जब कभी भी आप रात को व्हाट्सएप पर किसी से चैटिंग करते हैं तो इसकी रोशनी ज्यादा होती है, जिससे आपकी आंखों पर इसका बुरा असर होता है. लेकिन वॉट्सऐप पर डार्क मोड फीचर आने के बाद आपको इससे छुटकारा मिल जाएगा. इस फीचर के ऑन करते ही वॉट्सऐप का रंग काला हो जाएगा जिसके बाद यूजर्स लम्बे समय तक बिना परेशानी के इसका इस्तेमाल कर सकते हैं और उनकी आखों पर असर भी नहीं पड़ेगा.

ये भी पढ़ें: Meizu ने भारत में लॉन्च किए तीन नए स्मार्टफोन, खरीदने पर Jio दे रहा है शानदार ऑफर

वहीं इस फीचर की मदद से बैटरी की खपत ही ज्यादा नहीं होगी. बता दें कि इस फीचर को पहले यूट्यूब और ट्विटर पर लॉन्च किया जा चुका है. वॉट्सऐप पर इस फीचर को लाने के लिए इसकी टेस्टिंग सितंबर से ही शुरू कर दी गई थी. फिलहाल कंपनी के तरफ से इस फीचर को लेकर को जानकारी नहीं मिल पाई है.




WhatsApp पर आने वाले हैं ये फीचर
शॉर्टकट ग्रुप कॉल: ऐसी जानकारी मिली है कि कंपनी जल्द ही एक ऐसा फीचर लॉन्च करने वाली है जिसकी  मदद से आप किसी भी ग्रुप में आसानी से ग्रुप कॉल कर पाएंगे. हालांकि, मौजूदा समय में भी आप ग्रुप कॉल कर पाते हैं लेकिन इसके लिए आपको एक सदस्य को कॉल करके दूसरे लोगों को जोड़ना होता है. जबकि इस फीचर के आने के बाद आपको किसी को जोड़ने की जरूरत नहीं होगी.

ये भी पढ़ें: Google ने प्लेस्टोर से हटाए दो पॉपुलर ऐप्स, जानें क्या थी वजह

स्टिकर कर सकते हैं सर्च: बता दें कि वॉट्सऐप ने अभी हल ही में स्टिकर फीचर लॉन्च किया था. लेकिन आप उसमें स्टिकर को सर्च नहीं कर पा रहे थे. अब कंपनी इसमें सर्च ऑप्शन जोड़ने वाली है और इस नए फीचर के आने की बाद आप अपनी पसंद के स्टिकर को आसानी से सर्च कर सकेंगे.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर