Home /News /tech /

whatsapp upcoming feature soon to roll out no notification when you exit the group aaaq

WhatsApp पर Group में ऐड यूज़र्स के लिए आ रहा है बड़ा फीचर, अब ये मुश्किल होगी आसान

WhatsApp पर ग्रुप के लिए नया फीचर आ रहा है.

WhatsApp पर ग्रुप के लिए नया फीचर आ रहा है.

WhatsApp Update: WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले समय में जब भी यूज़र प्लैटफॉर्म पर ग्रुप exit करना चाहेंगे, तब admin के अलावा किसी को भी नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा. माना जा रहा है ग्रुप को चुपके से छोड़ देने वाला फीचर एंड्रॉयड, iOS, और डेस्कटॉप यूज़र्स के लिए आएगा. हालांकि देखना ये है कि इसे कब तक पेश किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

WhatsApp Update: WhatsApp अपने यूज़र्स के एक्सपीरिएंस को बढ़ाने के लिए नए-नए फीचर्स प्रदान करता है. वॉट्सऐप पर यूज़र्स के लिए काफी सारी सहूलियत है जिससे वह अपना काम आसान कर सकते हैं. वॉट्सऐप के ग्रुप वैसे तो बहुत काम के होते हैं जिससे एक जानकारी सभी को एक साथ पहुंच जाती है, लेकिन परेशानी तब होती है जब हमारे ग्रुप को छोड़ने पर भी सबसे पता चल जाता है. ऐसे में वॉट्सऐप इसी बीच एक और नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे वॉट्सऐप ग्रुप को छोड़ देने पर भी किसी को नहीं मालूम होगा.

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले समय में जब भी यूज़र प्लैटफॉर्म पर ग्रुप exit करना चाहेंगे, तब admin के अलावा किसी को भी नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा.

रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि ये फीचर फिलहाल डेवलपमेंट स्टेज पर है, और इसे बीटा यूज़र्स तक पहुंचने में थोड़ा समय लगेगा. माना जा रहा है ग्रुप को चुपके से छोड़ देने वाला फीचर एंड्रॉयड, iOS, और डेस्कटॉप यूज़र्स के लिए आएगा. हालांकि देखना ये है कि इसे कब तक पेश किया जाएगा.

इन फीचर पर भी हो रहा है काम
दूसरी तरफ बता दें कि वॉट्सऐप जल्द सिंगल ग्रुप में 512 लोगों को ऐड करने की अनुमति देगा. मौजूदा समय में इसकी लिमिट 256 मेंबर्स की है. इसके अलावा ये भी पता चला है कि वॉट्सऐप communities टैब पर भी काम कर रहा है, जिसे यूज़र्स के लिए जल्द पेश किया जाएगा.

इसके अलावा वॉट्सऐप सभी यूज़र्स के लिए एक नए चैट फिल्टर फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म की नई सुविधा सिर्फ बिज़नेस अकाउंट के लिए होगी और उन्हें कई चैट को ज़्यादा आसानी से मैनेज करने की अनुमति देगी. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक नया चैट फिल्टर एंड्रॉयड, डेस्कटॉप और iOS यूज़र्स के लिए आएगा, और यूज़र्स को चैट को आसानी से ढूंढने में मदद करेगा.

फिल्टर में unread chats, कॉन्टैक्ट्स, नॉन कॉन्टैक्ट्स और ग्रुप शामिल है. इसमें से कोई एक सेलेक्ट करने पर आपको स्क्रीन पर वही दिखाई देगा जो आपने सेलेक्ट किया है, और इससे आपको फास्ट नेवेगेट करने में मदद मिलेगी.

Tags: Whatsapp, WhatsApp Features, Whatsapp status, Whatsapp update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर