Home /News /tech /

WhatsApp यूज़र्स के लिए खुशखबरी! जल्द आ रहे हैं ये तीन खास फीचर्स, कई काम होंगे आसान

WhatsApp यूज़र्स के लिए खुशखबरी! जल्द आ रहे हैं ये तीन खास फीचर्स, कई काम होंगे आसान

WhatsApp पर कई सारे नए फीचर्स आने के लिए तैयार हैं.

WhatsApp पर कई सारे नए फीचर्स आने के लिए तैयार हैं.

WhatsApp के नए फीचर्स के नए सेट में लॉन्ग अवइटेड मल्टी-डिवाइस सपोर्ट, अपने आप डिलीट हो जाने वाले मैसेज और एक न्यू व्यू वन्स फीचर्स शामिल होंगे. जानें ये फीचर्स आपके कैसे काम आएंगे.

    वॉट्सऐप के चीफ़ विल कैथकार्ट और फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कुछ नई फीचर्स की पुष्टि की है जो जल्द ही वॉट्सऐप पर आने वाले हैं. फीचर्स के नए सेट में लॉन्ग अवइटेड मल्टी-डिवाइस सपोर्ट, अपने आप डिलीट हो जाने वाले मैसेज और एक न्यू व्यू वन्स फीचर्स शामिल होंगे. कथित तौर पर इन फीचर्स का खुलासा WABetaInfo के वॉट्सऐप चैट में कैथकार्ट और जुकरबर्ग के साथ  इंटरव्यू में किया गया था.

    इंटरव्यू के दौरान कैथकार्ट ने ये भी कहा कि मल्टी-डिवाइस सपोर्ट कंपनी को आईपैड के लिए वॉट्सऐप सपोर्ट पर काम करने की अनुमति दे सकता है.

    मल्टी-डिवाइस सपोर्ट
    ज़करबर्ग और कैथकार्ट ने पुष्टि की है कि लंबे समय से अवइटेड मल्टी-डिवाइस सपोर्ट जल्द ही वॉट्सऐप पर उपलब्ध होगा. बीटा यूज़र्स के लिए इस फीचर की टेस्टिंग सार्वजनिक रूप से एक या दो महीने में शुरू हो जाएगी.

    (ये भी पढ़ें-  Samsung के सबसे सस्ते 5G फोन को और भी सस्ते में खरीदने का मौका, मिलेगी 6GB RAM और 20MP फ्रंट कैमरा) 

    कैथकार्ट ने कहा कि कंपनी इस फीचर द्वारा यूज़र्स को एक बार में चार डिवाइसेज से साइन इन करने की अनुमति देने की योजना बना रही है.

    ज़करबर्ग ने कहा कि वॉट्सऐप कुछ समय से इस फीचर पर काम कर रहा है और इसके डेवलपमेंट के दौरान उन्हें कई चुनौतियों का भी सामना करना पड़ा. सभी मैसेजेज़ और कंटेंट को सिंक करना कंपनी के लिए एक बड़ा टेक्निकल चैलेंज रहा. मल्टी-डिवाइस सपोर्ट यूज़र्स को किसी भी डिवाइस पर लॉग आउट किए बिना कई डिवाइस पर अपने वॉट्सऐप अकाउंट का इस्तेमाल करने की अनुमति देगा.

    Disappearing मोड
    वॉट्सऐप के नए फीचर्स मे एक डिसअपियरिंग मोड का फीचर भी है जो इसे जल्द ही मिलने वाला है. डिसअपियरिंग मोड व्यक्तिगत चैट के लिए इनेबल किया जा सकता है, जिससे चैट मे मैसेज एक हफ्ते में अपने आप गायब हो जाएगा. दूसरी ओर डिसअपियरिंग मोड, आपके अकाउंट के सभी चैट और ग्रुप्स के लिए डिफ़ॉल्ट रूप से डिसअपियर होने वाले मैसेज के फीचर को ऑन कर देता है ताकि सभी चैट सात दिनों में ऑटोमैटिक गायब हो जाए.

    (ये भी पढ़ें- खुशखबरी! BSNL के सस्ते प्लान में अब 1 नहीं हर दिन मिलेगा 2GB डेटा, 90 दिनों के लिए पाएं फ्री कॉलिंग भी)

    View Once
    कैथकार्ट और ज़करबर्ग ने जिस तीसरे फीचर के बारे में बताया हैं, वह है नया ‘व्यू वन्स’ फीचर, जो यूज़र्स को कंटेंट को सेंड करने देगा और व्यक्ति द्वारा इसे देखने के बाद यह गायब हो जाएगा. ठीक उसी तरह जैसे स्नैपचैट पर चैट काम करती है. इस फीचर के साथ, मैसेज प्राप्त करने वाला व्यक्ति मैसेज या मीडिया फ़ाइल को केवल एक बार देख सकता है. एक बार जब वे इसे देख लेंगे, तो यह ऑटोमैटिक गायब हो जाएगा.undefined

    Tags: Tech news, Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features, Whatsapp Privacy Policy, Whatsapp status

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर