लाइव टीवी

WhatsApp पर आने वाले इन 5 दिलचस्प फीचर्स का है सबको इंतज़ार

News18Hindi
Updated: April 8, 2019, 4:23 PM IST
WhatsApp पर आने वाले इन 5 दिलचस्प फीचर्स का है सबको इंतज़ार
देखें कौन से हैं वह 5 फीचर्स जिससे चैटिंग का एक्सपीरिएंस बदल जाएगा...

देखें कौन से हैं वह 5 फीचर्स जिससे चैटिंग का एक्सपीरिएंस बदल जाएगा...

  • Share this:
वॉट्सऐप की बढ़ती पॉपुलैरिटी के चलते इसमें नए-नए फीचर्स पेश किए जा रहे हैं. WABetaInfo पर आए दिन नए फीचर्स की टेस्टिंग को लेकर खबर आती रहती है. तो हम आपको बता रहे हैं ऐसे ही 5 नए और दिलचस्प फीचर्स के बारे में जिन्हें जल्द WhatsApp में पेश किया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक, फिलहाल इन फीचर्स का beta वर्जन आया है और जल्द ही हर यूज़र्स के लिए नया अपडेट आ जाएगा. इन फीचर्स में फॉरवर्डेड Messages, फिंगरप्रिंट लॉक, डार्क मोड, रैंकिंग कॉन्टैक्ट और कॉन्ज़िक्युटिव वॉयस मैसेज हैं. (ये भी पढ़ें- किसी भी वीडियो को Audio में बदल देगी WhatsApp की ये सीक्रेट ट्रिक, देखें कैसे)

Forwaded Messages: वॉट्सऐप अपने प्लैटफॉर्म पर दो नए फीचर 'Forwarding Info' और 'Frequently Forwarded' पेश करने वाला है. 'Forwading Info' फीचर से यूज़र्स जान पाएंगे कि कोई मेसेज कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है. मगर ध्यान रहे कि यह जानकारी आपको तभी पता चलेगी, जब आप खुद वह मैसेज किसी और को फॉरवर्ड करेंगे. 'Frequently Forwarded' उस मैसेज के साथ दिखाई देगा, जिसे 4 बार से ज़्यादा फॉरवर्ड किया गया है. (ये भी पढ़ें- WhatsApp पर सिर्फ चैटिंग ही नहीं, फोटो भी करें Edit, वीडियो में देखें पूरा प्रोसेस)



Fingerprint lock for chats: WhatsApp ने ये फीचर iOS यूज़र्स के लिए पेश कर दिया है, मगर एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए ये फीचर अभी भी बीटा वर्जन में है. इस नए फीचर का फायदा यह होगा कि WhatsApp आपका चेहरा देखकर या फिंगरप्रिंट से ही ओपेन हो जाएगा. उम्मीद है कि ये फीचर जल्द एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए भी पेश किया जाएगा. WhatsApp के किसी Group में ऐड हैं आप, तो आपके लिए है ये सीक्रेट फीचर, देखें वीडियो





Dark Mode Feature: यह फीचर ऑन करते ही वॉट्सऐप पर बैकग्राउंड कलर काला हो जाएगा. इससे यूजर्स लंबे समय तक बिना किसी परेशानी के वॉट्सऐप पर चैटिंग कर सकेंगे और उनकी आखों पर कोई बुरा असर भी नहीं पड़ेगा. इस फीचर को लेकर WaBetaInfo कई बार ट्वीट कर चुका है. जानकारी के मुतबिक, फिलहाल ये टेस्टिंग स्टेज पर है और जल्द सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा.

WhatsApp पर जिससे चाहें, उससे छुपाएं अपनी फोटोज़-वीडियोज़, यहां देखें पूरा तरीका

Ranking Contact: WaBetaInfo ने ट्वीट कर बताया कि वॉट्सऐप ‘Ranking’ नाम के नए फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर से वॉट्सऐप उन कॉन्टैक्ट को ऑटोमैटिकली रैंक ऑर्डर में रखेगा, जिनसे आप ज़्यादा बातचीत करते हैं. WaBetaInfo की जानकारी के मुताबिक, कॉन्टैक्ट्स की रैंकिंग कुछ आधार पर की जाएगी. इसे ठीक से समझने के लिए लिंक पर क्लिक करें.



Consecutive voice messages: वॉट्सऐप ऑडियो मैसेज को लेकर एक नए फीचर, ‘Continous Voice Note Playback’ को लाने की तैयारी में है. एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट मुताबिक वॉट्सऐप पर भेजे गए ऑडियो मैसेजेज़ को रिसीवर लगातार सुन सकता है. उदाहरण के तौर पर अगर आपको वॉट्सऐप पर एक साथ तीन वॉयस नोट्स(Voice Notes) आते हैं तो उसे एक-एक करके प्ले नहीं करना पड़ेगा, बल्कि एक के खत्म होने के बाद दूसरा वॉयस मैसेज अपने आप प्ले हो जाएगा.

WhatsApp पर बिना ऑनलाइन आए पढ़ें किसी का भी मैसेज, नहीं बदलेगा ‘Last Seen’
WhatsApp पर आए Audio message को Call की तरह सुन सकते है आप, देखें तरीका


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 8, 2019, 7:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर