मिस्ड ग्रुप कॉल से लेकर अपने आप फोटो गायब होने तक, WhatsApp पर आ रहे हैं 5 बेहद खास फीचर

WhatsApp पर जल्द नए फीचर आने वाले हैं.

WhatsApp पर जल्द नए फीचर आने वाले हैं.

वॉट्सऐप कई नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे यूज़र्स का एक्सपीरिएंस बदल जाएगा. आइए आपको बताते हैं कौन से हैं वो 5 खास फीचर्स जो वॉट्सऐप पर बहुत जल्द आने वाले हैं...

  • Share this:
वॉट्सऐप दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है. फेसबुक द्वारा वॉट्सऐप को खरीदे जाने के बाद से वॉट्सऐप में बहुत सारे बदलाव देखने को मिले हैं. वॉट्सऐप समय समय पर यूज़र के लिए नए-नए फीचर्स को जोड़ता रहता है. मल्टी-डिवाइस सपोर्ट, डिसअपीयरिंग फोटो (WhatsApp Disappearing Photos) और रीड लेटर (WhatsApp Read Later) जैसे काम के फीचर्स के अलावा वॉट्सऐप कई अन्य फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है. कुछ ऐसे ही खास फीचर्स पर वॉट्सऐप अभी काम कर रहा है जिसे जल्द ही वॉट्सऐप में जोड़ा जाएगा. आइए आपको बताते हैं कौन से हैं वो 5 खास फीचर्स जो वॉट्सऐप पर बहुत जल्द आने वाले हैं...

मैसेज को आर्काइव करें: वॉट्सऐप के इस नए फीचर में यूज़र को मैसेज आर्काइव करके की सुविधा मिलेगी. मतलब आप अगर किसी मैसेज को बाद में पढ़ना चाहते हैं तो आप इसे आर्काइव करके बाद में पढ़ सकते हैं. ऐसा करने के आपके पास बार-बार उस चैट की नोटिफिकेशंस नहीं आएंगी.

(ये भी पढ़ें- Flipkart पर शुरू हुई बड़ी सेल! सिर्फ 9,499 रुपये में घर लाएं दमदार Smart TV, कूलर पर भी भारी छूट)

मल्टी डिवाइस सपोर्ट: ये फीचर आने के बाद यूज़र अपने वॉट्सऐप को दूसरे डिवाइस पर भी लॉग इन कर सकेंगे. अभी यूज़र सिर्फ एक ही डिवाइस पर वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं, और अगर आप दूसरे किसी डिवाइस में लॉगिन करते हैं तो पहले वाले डिवाइस से आटोमेटिक लॉगआउट हो जाते हैं.
फोटोज डिसअपीयरिंग और वॉइस नोट स्पीड: वॉट्सऐप मैसेज डिसअपीयरिंग के फीचर को पहले ही लॉन्च कर चुका है, जिसमें वॉट्सऐप में मिलने वाला मैसेज अपने आप 7 दिन में अपने आप डिलीट हो जाता है. वॉट्सऐप ऐसा ही फीचर अब फोटोज पर भी देने जा रहा है जिसमे भेजी गई फोटोज तय किए गए समय अनुसार अपने आप डिलीट हो जाएंगी. साथ ही वॉट्सऐप वॉइस नोट की स्पीड को बढ़ाने पर भी काम कर रहा है, जिसमें यूज़र मिलने वाले वॉइस नोट की स्पीड को बढ़ा सकेंगे.

(ये भी पढ़ें- 6 हज़ार रुपये सस्ता हुआ Samsung का 7000mAh बैटरी वाला पॉपुलर स्मार्टफोन, मिलेगी 8GB RAM)

वॉट्सऐप पर इंस्टाग्राम रील्स: ये फीचर आने के बाद यूज़र अपनी इंस्टाग्राम रील को वॉट्सऐप पर भी देख सकते हैं. हालांकि इस फीचर की अभी आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी कंपनी द्वारा नहीं दी गई है. खबरों के अनुसार ये फीचर अभी टेस्ट किया जा रहा है जो आने वाले समय में वॉट्सऐप से जोड़ा जा सकता है.



मिस्ड ग्रुप कॉल को ज्वाइन करें: कई वीडियो कॉलिंग ऐप ऐसे ही जिसमें चालू ग्रुप कॉल्स में आप ज्वाइन कर सकते हैं. ये फीचर अभी  वॉट्सऐप में देखने को नहीं मिलता. इस फीचर के आने के बाद यूज़र चालू ग्रुप कॉल में खुद से कनेक्ट हो सकते है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज