WhatsApp में आ रहे हैं ये 4 शानदार फीचर्स, डिज़ाइन से लेकर Ringtone तक सब बदल जाएगा!

WhatsApp जल्द ऐप में कई नए फीचर्स लाने की तैयारी कर रहा है.
WhatsApp जल्द ऐप में कई नए फीचर्स लाने की तैयारी कर रहा है.

वॉट्सऐप 4 नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसे यूज़र्स को जल्द इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा. नए फीचर के आने से चैटिंग और कॉलिंग का एक्सपीरिएंस बदल जाएगा...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2020, 4:26 PM IST
  • Share this:
वॉट्सऐप (WhatsApp) में नए अपडेट के साथ एक्सपीरिएंस भी बदल जाता है, और अब पता चला है कि जल्द और भी कई नए फीचर्स आने वाले हैं. WABetaInfo से मिली जानकारी के मुताबिक वॉट्सऐप 4 नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसे यूज़र्स को जल्द इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा. पता चला है कि वॉट्सऐप ने अगस्त के आखिरी हफ्ते में गूगल बीटा प्रोग्राम (google beta program) में नया वर्जन 2.20.198.11 सब्मिट किया है. आइए जानते हैं आने वाले नए फीचर्स के बारे में...

Ringtone for Group Call
इस नए वर्जन में यूज़र्स को ग्रुप कॉल के लिए रिंगटोन मिलेगी. बताया गया कि जब भी आपको ग्रुप कॉल आएगी, वॉट्सऐप में नई रिंगटोन बजेगी. ध्यान देने वाली बात ये है ये रिंगटोन लूप पर होगी.

New Sticker Animation
वॉट्सऐप पर हाल ही में अनिमेटेड स्टिकर्स के लिए नए तरह के अनिमेशन को पेश किया गया था, जो कि लूप पर 8 बार प्ले होता है.  वहीं लंबे Animated Stickers के लिए लूप को कम किया जाएगा, और ये कम बार प्ले होगा. ये फीचर 2.20.198.11 में शामिल है.



(ये भी पढ़ें-  ज़्यादा नहीं है Jio के इस धांसू प्लान की कीमत! हर दिन मिलता है 3GB डेटा और Free कॉलिंग भी)

UI improvements for calls
वॉट्सऐप मौजूदा समय में कॉल के यूज़र इंटरफेस को बेहतर बनाने पर काम कर रहा है. अपडेट आने के बाद सारे बटन स्क्रीन पर नीचे की ओर दिख सकते हैं.

Storage Usage Tool
WhatsApp एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए नए टूल पर काम कर रहा है. पता चला है कि जल्द वॉट्सऐप में स्टोरेज यूसेज के लिए नया फीचर पेश किया जाएगा. WABetaInfo ने इस बात की जानकारी दी है और बताया कि वॉट्सऐप पिछले कुछ महीनों से इस नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिसकी रिलीज़ डेट अभी नहीं पता चली है. बताया गया है इस फीचर की मदद से यूज़र्स को फोन की स्पेस खाली करने में मदद मिलेगी, साथ ही वह वॉट्सऐप मीडिया को भी एक्सप्लोर कर सकेंगे.

(ये भी पढ़ें-  सस्ते हो गए Realme के ये 4 कैमरे वाले दो पॉपुलर स्मार्टफोन्स, अब सिर्फ इतने में खरीद सकते हैं आप)

रिपोर्ट के मुताबिक इसका पहला टूल फिल्टर की तरह काम करेगा, जिससे forwaded और Large Files को ढूंढा जा सकेगा. इसी में दूसरा सेक्शन देखें तो इसमें यूज़र Shared फाइल को रिव्यू कर सकता है, जिससे कि बेकार की मीडिया को डिलीट किया जा सकेगा और फोन के स्पेस को बचाने में मदद मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज