Google के ज़रिए किसी को भी भेजें WhatsApp मैसेज, ये है तरीका

News18Hindi
Updated: July 4, 2019, 7:13 AM IST
Google के ज़रिए किसी को भी भेजें WhatsApp मैसेज, ये है तरीका
WhatsApp

आपसे कहा जाए कि गूगल के ज़रिए आप WhatsApp मैसेज भी भेज सकते हैं तो. जी हां बिना ऐप खोले आप गूगल के ज़रिए किसी को भी Message कर सकते है. आइए जानते हैं पूरा तरीका...

  • Share this:
वॉट्सऐप के आने से चैटिंग के लिए सबसे पसंदीदा ऐप यही बन गया है. मगर सोचिए हमे WhatsApp मैसेज करने के लिए ऐप ही ना खोलना पड़े तो. जी हां गूगल का इस्तेमाल हम कुछ सर्च करने के लिए करते हैं. लेकिन आपसे कहा जाए कि गूगल के ज़रिए आप WhatsApp मैसेज भी भेज सकते हैं तो. जी हां बिना ऐप खोले आप गूगल के ज़रिए किसी को भी Message कर सकते है. आइए जानते हैं पूरा तरीका...

---सबसे पहले गूगल पर WhtsApp सर्च करें. यहां सर्च के नीचे सबसे ऊपर आपको ‘Send a WhatsApp message’ का ऑप्शन दिखेगा.

---इसमें जैसे ही आप Send a WhatsApp message को सेलेक्ट करते हैं. नीचे To और Message का ऑप्शन मिलेगा. इसमें आपको ‘To’ सेलेक्ट करें, जिसके बाद आपके सामने कॉन्टैक्ट लिस्ट आ जाएगी. इसमें उस Contact को सेलेक्ट करें, जिसे आपको मैसेज भेजना है. (ये भी पढ़ें- बदल गया WhatsApp में Status लगाने का तरीका, देखें कैसे करेगा काम)

---इसके ठीक नीचे आपको मैसेज टाइप करने का ऑप्शन मिलेगा. मैसेज टाइप करें और सेंड आइकॉन पर क्लिक करें. लिखा गया मैसेज WhatsApp के ज़रिए कॉन्टैक्ट को सेंड हो जाएगा.

ऐसे भेज सकते हैं आप मैसेज


---इसके बाद जब आप WhatsApp खोलेंगे तो चैट में गूगल के ज़रिए भेजा गया मैसेज देखा जा सकता है. इसका मतलब ये हुआ कि अब WhatsApp मैसेज भेजने के लिए आपको ऐप ओपन करने की जरूरत ही नहीं है और मैसेज गूगल ऐप के ज़रिए भेजा जा सकेगा.  (ये भी पढ़ें- दोस्तों की WhatsApp Story आपके Phone में यहां होती है Save, ऐसे करें डाउनलोड)

कुछ ज़रूरी बातें
Loading...

>>>WhatsApp मैसेज सेंड करने के लिए आपके स्मार्टफोन में WhatsApp ऐप होना ज़रूरी है.
>>>वॉट्सऐप अकाउंट एक्टिव हो ताकि गूगल सर्च बार यूज़ करके आप WhatsApp मैसेज सेंड कर सके.
>>>ध्यान रहे कि इसके लिए आपकी Google ऐप लेटेस्ट वर्जन से अपडेटेड हो.



Google Assistant से भी भेज सकते हैं मैसेज
Google Assistant के जरिए भी भेजने के लिए आप Ok Google या Hey Google बोलना होगा. सबसे पहले गूगल असिस्टेंट को कमांड दें ‘send a message’. इसके बाद जिसको भेजना है उस कॉन्टैक्ट का नाम लें. फिर जो भी मैसेज आपको भेजना है उसे बोलें और ‘Send it’ कह दें. (ये भी पढ़ें- कहीं आपका WhatsApp अकाउंट भी तो नहीं हुआ है हैक, ऐसे जानें)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए डीआईवाई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 4, 2019, 7:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...