होम /न्यूज /तकनीक /खुशखबरी! स्मार्टफोन में बिना इंटरनेट के भी चला सकेंगे WhatsApp, जानें इस नए फीचर के बारे में...

खुशखबरी! स्मार्टफोन में बिना इंटरनेट के भी चला सकेंगे WhatsApp, जानें इस नए फीचर के बारे में...

WhatsApp पर बहुत ही खास फीचर आने वाला है.

WhatsApp पर बहुत ही खास फीचर आने वाला है.

WhatsApp में एक नया फीचर आ रहा है, जिसके आने के बाद यूज़र बिना फ़ोन इंटरनेट को ऑन किए हुए इसके वेब वर्जन का इस्तेमाल कर प ...अधिक पढ़ें

    वॉट्सऐप दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है. वॉट्सऐप अब एक ऐसा फीचर लाने जा रहा है जिसका इंतज़ार यूज़र को लम्बे समय से था. अभी यूज़र वॉट्सऐप का इस्तेमाल फ़ोन के साथ साथ वेब वर्जन पर भी करते हैं. अगर यूज़र को वॉट्सऐप वेब वर्जन का इस्तेमाल करना है तो यूज़र को फोन में इंटरनेट को हमेशा ऑन रखना पड़ता है. इस नए फीचर के आने के बाद यूज़र बिना फोन इंटरनेट को ऑन किए हुए इसके वेब वर्जन का इस्तेमाल कर पाएंगे.

    HackRead में दी गई एक रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप के वेब वर्जन में अब यूज़र को QR कोड को स्कैन करने की जरूरत नहीं होगी. कंपनी वॉट्सऐप वेब वर्जन के लिए एक्टिव मोबाइल कनेक्शन की अनिवार्यता को ख़त्म करने जा रही है.

    (ये भी पढ़ें- सिर्फ 4,170 रुपये देकर घर ला सकते हैं 39 हज़ार वाला स्मार्टफोन! मिलेगी 8GB RAM और 55W सुपर फ्लैश चार्जर)

    हालांकि जिस डेस्कटॉप पर यूज़र वॉट्सऐप चला रहे हैं उस पर इंटरनेट अनिवार्य होगा. वॉट्सऐप अभी इस फीचर को टेस्ट कर रहा है, जिसका यूज़र्स जल्द ही इस्तेमाल कर पाएंगे.

    रिपोर्ट के मुताबिक, जिन लोगों ने इस फीचर के टेस्टिंग में हिस्सा लिया है उन्हें अभी एक मैसेज शो होता है. इस मैसेज में ये जानकारी दी जाती है की वॉट्सऐप को डेस्कटॉप ऐप या वेब वर्जन पर इस्तेमाल करने के लिए आपको फोन कनेक्ट करने की जरुरत नहीं है. ये फीचर एक बार में अधिकतम 4 डिवाइसेस पर इस्तेमाल किया जा सकता है.

    (ये भी पढ़ें- 7 हज़ार से ज़्यादा सस्ते में मिल रहा है Samsung का 7000mAh बैटरी वाला पॉपुलर स्मार्टफोन, मिलेंगे 5 कैमरे)

    मल्टी डिवाइस का हिस्सा हो सकता है ये फीचर
    जानकारों का मानना है कि वॉट्सऐप का ये नया फीचर मल्टी-डिवाइस फीचर का हिस्सा हो सकता है. मल्टी-डिवाइस फीचर में यूज़र वॉट्सऐप के एक अकाउंट को एक ही समय पर चार डिवाइस में इस्तेमाल कर सकेंगे. मल्टी-डिवाइस फीचर में मेन डिवाइस के लिए इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत नहीं होगी. वॉट्सऐप इस फीचर की भी अभी टेस्टिंग कर रहा है.

    Tags: Whatsapp, WhatsApp Features

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें