• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • WHATSAPP USERS GOOD NEWS LISTEN VOICE MESSAGE BEFORE SENDING ALSO PLAYBACK SPEED FEATURE OF WHATSAPP KNOW HOW IT WORKS AAAQ

खुशखबरी! WhatsApp पर वॉयस मैसेज भेजने वालों के लिए आया नया फीचर, जानें कैसे करेगा काम

WhatsApp पर नया फीचर आया है.

वॉट्सऐप यूज़र्स के लिए एक ऐसा फीचर ला रहा है, जिसके ज़रिए यूज़र चैटिंग के दौरान वॉयस मैसेज को सेंड करने से पहले ही उसे सुन सकेंगे....

  • Share this:
    वॉट्सऐप (WhatsApp) ग्राहकों के लिए आए दिन नए-नए फीचर पेश करता है, और अब यूज़र्स का चैटिंग एक्सपीरियंस और भी बेहतर होने वाला है. वॉट्सऐप यूज़र्स के लिए एक ऐसा फीचर ला रहा है, जिसके ज़रिए यूज़र चैटिंग के दौरान वॉयस मैसेज को सेंड करने से पहले ही उसे सुन सकेंगे. WABetaInfo से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी नए फीचर को एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप बीटा वर्जन नंबर 2.21.12.7 के साथ रोलआउट कर रही है. माना जा रहा है कि ग्लोबल यूज़र्स के लिए इस अपडेट का स्टेबल वर्जन भी जल्द पेश कर दिया जाएगा.

    रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस फीचर को iOS के लिए पहले से ही डेवलप कर रही थी और अब इसे एंड्रॉयड वर्जन के लिए भी तैयार किया जा रहा है. जानकारी के लिए बता दें वॉट्सऐप में वॉयस मैसेज को रिव्यू करने का फीचर पहले भी मौजूद था.

    (ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता मिल रहा है Samsung का प्रीमियम स्मार्टफोन, मिलेगी 8GB RAM और 32MP फ्रंट कैमरा)

    नए अपडेट के साथ मिलने वाले इस फीचर के बाद यूज़र आसानी से सैंड करने से पहले रिकॉर्ड किए गए मैसेज को सुन सकेंगे.

    WABetaInfo ने बताया कि आने वाले इस फीचर के ज़रिए यूज़र स्टॉप बटन को टैप करके वॉयस मैसेज को सुन सकेंगे. जहां अभी तक यूज़र्स को वॉट्सऐप में कैंसिल का ऑप्शन मिलता है, जिससे रिकॉर्ड किया गया मैसेज बिना सुने ही सीधे डिलीट हो जाता है. वहीं जब इस फीचर के आने के बाद ये बटन कैंसल की जगह स्टॉप का बन जाएगा. इस फीचर से वॉयस मैसेज भेजने वाले यूज़र को काफी आसानी हो जाएगी, और गलती से भेजे हुए मैसेज या गलत भेजे हुए मैसेज को वह सुनकर डिलीट कर सकते हैं.

    (ये भी पढ़ें- Jio, Airtel और Vi के बेहद सस्ते प्लान! 150 रुपये से भी कम में पाएं फ्री कॉलिंग और ढेरों डेटा)

    कैसे काम करता है PlayBack फीचर
    इससे पहले कंपनी ने फास्ट प्लेबैक नाम के फीचर को पेश किया था. इस फीचर से यूजर आए हुए वॉयस मैसेज की स्पीड को 1x,1.5x या 2x पर सेट कर सकते हैं.  अगर आप WhatsApp यूज़र हैं और कंपनी के नए फीचर Fast Playback का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको अपना WhatsApp अकाउंट अपडेट करना होगा. इस फीचर में आपको डिफॉल्ट 1x सेटिंग से 1.5x स्पीड या 2x स्पीड को सिलेक्ट करना है. इसकी मदद से आप फाइल को 5-% या 100% ज्यादा स्पीड पर चला सकते हैं.
    Published by:Afreen Afaq
    First published: