WhatsApp पर आ रहा है नया फीचर! पहले से Voice Note सुनना होगा और आसान

WhatsApp पर Voice Notes से जुड़ा नया फीचर आ रहा है.

WhatsApp पर Voice Notes से जुड़ा नया फीचर आ रहा है.

पता चला है कि वॉट्सऐप के एंड्रॉयड के बीटा चैनल में तीन प्लेबैक स्पीड को ऐड किया गया है, जिसमें 1x, 1.5x और 2x शामिल है. जानें किस काम आएगा ये नया फीचर.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 5:48 AM IST
  • Share this:
वॉट्सऐप (WhatsApp) यूज़र्स के लिए बहुत जल्द नया फीचर लाने की तैयारी में है. पता चला है कि वॉट्सऐप एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे वॉइस नोट की प्लेबैक स्पीड (playback speed) को चेंज किया जा सकेगा. हालांकि इसी तरह का फीचर पिछले महीने सपॉट किया गया था. वॉट्सऐप अपडेट ट्रैकर WAbetaInfo के मुताबिक एंड्रॉयड के बीटा चैनल में तीन प्लेबैक स्पीड को ऐड किया गया है, जिसमें 1x, 1.5x और 2x शामिल है. जानकारी के लिए बता दें कि वॉइस मैसेज के लिए धीमी करने के लिए कोई प्लेबैक स्पीड नहीं है.

फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि इसका स्टेबल वर्जन कब आएगा, लेकिन कहा जा रहा है कि प्लेबैक स्पीड को आने वाले महीने में लॉन्च कर दिया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप पर वॉइस नोट्स वैसे तो डिफॉल्ट तौर नॉर्मल स्पीड से चलेंगे, और यूज़र्स को ऑप्शन को मैनुअली सेट करना होगा.

(ये भी पढ़ें- काफी सस्ते में मिल रहा है Realme का 5G स्मार्टफोन, मिलेगा 30W की डार्ट चार्ज सपोर्ट, 8GB RAM)


वॉइस नोट बबल को नया आइकन मिलेगा, जिसमें तीन प्लेबैक स्पीड ऑप्शन दिए जाएंगे. हालांकि इस नए फीचर से कुछ यूज़र्स को बहुत ज़्यादा फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन कुछ यूज़र्स को इस फीचर की ज़रूरत थी. जानकारी के लिए बता दें कि ये फीचर कई प्लैटफॉर्म जैसे यूट्यूब, डेलीमोशन पर सालों पहले से मौजूद है.

(ये भी पढ़ें- 400 रुपये से भी कम के हैं ये शानदार फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान! मिलेगा 3300GB डेटा, जानें आपके लिए कौन सा है बेस्ट)

मिला नया स्टिकर पैक



WhatsApp ने अपने स्टिकर फीचर को कुछ साल पहले लॉन्च किया था और तब से ये Stickers सबके पसंदीदा फीचर में से एक है. इससे पहले WhatsApp ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के साथ मिलकर ‘Vaccines for All’ (सभी के लिए वैक्सीन) नाम का स्टिकर पैक लॉन्च किया है. इसको लेकर वॉट्सऐप की उम्मीद है कि इन स्टिकर्स के ज़रिए लोग एक-दूसरे से जुड़ पाएंगे.

COVID-19 वैक्सीन के आने की खुशी, उत्साह और साथ ही मन में चल रहे विचारों को निजी तौर पर शेयर कर पाएंगे. इस मुश्किल दौर में लोगों की जान बचाने वाले हेल्थकेयर हीरोज़ के प्रति अपना सम्मान दिखाने के लिए भी स्टिकर्स का इस्तेमाल करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज