लाइव टीवी

WhatsApp में जल्द आने वाला है नया फीचर, छुट्टियों में ले पायेंगे भरपूर मजा

News18Hindi
Updated: April 12, 2019, 9:18 AM IST
WhatsApp में जल्द आने वाला है नया फीचर, छुट्टियों में ले पायेंगे भरपूर मजा
दरअसल, WhatsApp एक नया फीचर जोड़ने की तैयारी में है, जिसका नाम Vacation Mode है. आइए जानते हैं कैसे काम करेगा यह फीचर

दरअसल, WhatsApp एक नया फीचर जोड़ने की तैयारी में है, जिसका नाम Vacation Mode है. आइए जानते हैं कैसे काम करेगा यह फीचर

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2019, 9:18 AM IST
  • Share this:
इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp आये दिन अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है, ताकि चैटिंग एक्सपेरिएंस और भी मजेदार हो जाए. ऐसे में WhatsApp एक बार फिर नया फीचर जोड़ने की तैयारी में है, जिसका नाम Vacation Mode है. हालांकि, यह फीचर अभी बीटा मोट में है और इसकी टेस्टिंग चल रही है. Whatsapp के Android 2.19.101 बीटा में इस वैकेशन मोड की टेस्टिंग की जा रही है. इस बात की जानकारी WABetaInfo ने दी है. फ़िलहाल आइए जानते हैं अगर इस फीचर के जुड़ने के बाद आपको इसका क्या लाभ मिलेगा.

ऐसे काम करेगा Vacation Mode फीचर
जैसा कि नाम से पता चल रहा है कि अगर आप छुट्टी में कहीं बाहर हैं या कहीं घूमने गए हैं और वाट्सऐप के रिंगटोन से खुद को दूर रखना चाहते हैं, तब यह फीचर बेहद काम का साबित होगा. इससे आप बिना किसी डिस्टर्बेंस के अपनी छुट्टी सुकून से मना सकेंगे. फिलहाल एंड्रॉयड और आइओएस दोनों प्लेटफार्म के लिए इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है.

ये भी पढ़ें: Jio ने लॉन्च किया JioNews ऐप, एक क्लिक में देखें 150 से ज्यादा चैनल और पढ़ें हजारों खबरें



इस फीचर का मकसद यह है कि अगर आप वॉट्सऐप से कुछ समय के लिए दूर होना चाहते हैं तो आप कन्वर्सेशन को म्यूट कर सकते हैं और फिर वापस वॉट्सऐप चलाने पर आप उस चैट में एक नया मैसेज रिसीव करने के बावजूद अपने आर्काइव पर वापस आ सकेंगे. यह फीचर वॉट्सऐप नोटिफिकेशन सेटिंग में शो प्रीव्यू ऑप्शन के नीचे होगा.

ये भी पढ़ें: डाउनलोड करें ये ऐप और किसी से भी इंग्लिश में करें बातचीत

वहीं खबर ये भी है कि WhatsApp भी याहू मैसेंजर की तरह ही एक नोटिफिकेशन फीचर को जोड़ा जा सकता है. जिसकी सबसे ख़ास बात ये है कि आपको आपके कॉन्टैक्ट में कोई ऑनलाइन आता है तो आपको एक नोटिफिकेशन मिलेगा. हालांकि, यह फीचर याहू मैसेंजर के अलावा स्काइप में भी मौजूद है. सीधे शब्दों में कहें तो अगर WhatsApp में यह फीचर ऐड कर दिया जाता है तो आप यह देख सकेंगे कि आपके कॉन्टैक्ट में कौन ऑनलाइन हुआ है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 12, 2019, 9:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर