WhatsApp, इंस्टाग्राम और मैसेंजर करीब 1 घंटे रहा डाउन, कंपनी ने नहीं बताई वजह

व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के यूजर्स को करीब 40 मिनट परेशानी का सामना करना पड़ा है.

व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के यूजर्स को करीब 40 मिनट परेशानी का सामना करना पड़ा है.

व्हाट्सऐप (WhatsApp) और इंस्टाग्राम (Instagram) यूजर्स को शुक्रवार रात करीब 1 घंटे तक परेशानी का सामना करना पड़ा. 10.45 से यूजर्स को मेसेज भेजने में दिक्कत आने लगी थी. करीब 98 फीसदी यूजर्स को यही समस्या आई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 9:15 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp), फेसबुक मैसेंजर और फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) के यूजर्स को शुक्रवार को करीब 1 घंटे तक परेशानी का सामना करना पड़ा. रात के करीब 10.45 बजे से कई यूजर्स ने परेशानी की शिकायत की. यह समस्या करीब रात 11 बजकर 40 मिनट तक रही. व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम में आ रही कठिनाई को लेकर अब तक कंपनी ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है WhatsApp Down 
वहीं, फेसबुक के स्वामित्व वाले इस्टाग्राम के यूजर्स भी कोई नया पोस्ट नहीं देख पा रहे थे. पोस्ट करने में भी यूजर्स को कठिनाई आ रही थी. दूसरी ओर, ट्विटर पर व्हाट्सऐप डाउन (WhatsApp Down) ट्रेंड कर रहा है.

मिंट ने डाउन डिटेक्टर (Down Detector) के हवाले से लिखा है कि भारतीय समय के अनुसार रात 10.45 से यूजर्स को मेसेज भेजने में दिक्कत आने लगी थी. करीब 98 फीसदी यूजर्स को यही समस्या आई थी. Down Detector रियल टाइम स्टेटस और आउटेज से जुड़ी सूचनाएं देने वाली कंपनी है. इसके मुताबिक, 98 फीसदी लोगों को मेसेज भेजने और 2 फीसदी यूजर्स को लॉग-इन में दिक्कत आ रही थी.





Down Detector के मुताबिक, 12 लाख लोगों ने इंस्टाग्राम और 23,000 यूजर्स ने उनकी वेबसाइट पर इन दिक्कतों के बारे में पोस्ट किया है. एंड्रॉयड और iOS को मिलाकर वॉट्सऐप के कुल 1.5 अरब से ज्यादा यूजर्स हैं. कंपनी ने अभी यह नहीं बताया है कि वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम पर यह दिक्कत क्यों आई है. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब वॉट्सऐप की सर्विस बंद हो गई थी. इससे पहले जनवरी 2019 में भी दोबार ये दिक्कत आ चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज