WhatsApp यूजर्स को तोहफा! जल्द लैपटॉप-कंप्यूटर पर भी मिलेगी वॉइस और वीडियो कॉल सर्विस

WhatsApp अपने यूजर्स को जल्‍द ही खास तोहफा देने जा रहा है.
WhatsApp अपने यूजर्स को जल्‍द ही खास तोहफा देने जा रहा है.

WhatsApp यूजर्स को फेस्टिव सीजन में तोहफा मिला है. दरअसल जल्द वेब वर्जन पर वॉइस और विडियो कॉलिंग फीचर (Voice and Video Calling Feature) मिल सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 5:50 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. WhatsApp यूजर्स को फेस्टिव सीजन में तोहफा मिला है. दरअसल जल्द वेब वर्जन पर वॉइस और विडियो कॉलिंग फीचर (Voice and Video Calling Feature) मिल सकता है. एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप अपने वेब वर्जन में वॉइस और विडियो कॉलिंग लाने पर काम कर रहा है. बता दें कि वॉट्सऐप वेब वर्ज़न 2.2043.7 में आए एक नए अपडेट के बाद इस फीचर को देखा गया था. यह फीचर अभी बीटा फेज में है जिससे पता चला है कि कंपनी पब्लिक रिलीज से पहले इसकी टेस्टिंग कर रही है. वॉट्सऐप वॉइस और विडियो कॉल पहले ही ऐंड्रॉयड व आईओएस ऐप में उपलब्ध है. ऐसा लगता है कि जल्द ही यह सुविधा डेस्कटॉप वर्जन में भी मिलेगी.

चल रही है टेस्टिंग
वॉट्सऐप फीचर को ट्रैक करने वाला ट्विटर अकाउंट WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, लेटेस्ट अपडेट के साथ वॉट्सऐप के डेस्कटॉप वर्जन 2.2043.7 में वॉइस और विडियो कॉल के लिए सपॉर्ट इंटिग्रेटेड है. अभी यह फीचर बीटा फेज में है. WABetaInfo ने इसे टेस्ट किया है और कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं.

ये भी पढ़ें:- Amazon Flipkart जैसी कंपनियों ने फेस्टिवल सेल में तोड़ा रिकॉर्ड!
स्क्रीनशॉट देखने से पता चलता है कि डेस्कटॉप पर वॉट्सऐप वेब इस्तेमाल करने के दौरान कॉल आती है, तो एक पॉप-अप विंडो खुल जाती है. इस विंडो पर कॉल को रिसीव करने और रिजेक्ट करने का ऑप्शन रहता है. नीचे की तरफ Ignore ऑप्शन भी है. वहीं कॉल करने के लिए एक छोटी पॉप-अप विंडो में video, mute, decline जैसे ऑप्शन रहते हैं.



बीटा ऐप में लेटेस्ट अपडेट जल्द 
इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अपडेट के साथ ग्रुप वॉइस और विडियो कॉल के लिए भी अपडेट आ गया है. हालांकि, यह फीचर टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं था और इसे जल्द वेब वर्ज़न में ऐड किया जाएगा. बता दें कि वॉट्सऐप वेब वर्जन पर पहले से मेसेंजर के लिए सपॉर्ट उपलब्ध है. विडियो और वॉइस कॉल ऑप्शन आने के साथ ही एक्सपीरियंस और बेहतर होगा. बता दें कि अभी तक फेसबुक के मालिकाना हक वाले इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने इस फीचर के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है. हालांकि, उम्मीद है कि बीटा ऐप में लेटेस्ट अपडेट आने के बाद ऑफिशल स्टेबल रिलीज भी आने वाले दिनों में आ जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज