WhatsApp में आएगा नया वॉयस मैसेज शॉर्टकट, ऐसे आपको होगा फायदा

WhatsApp के इस नए फीचर का नाम Consecutive Voice Messages है.
WhatsApp के इस नए फीचर का नाम Consecutive Voice Messages है.

WhatsApp का ये नया फीचर उस समय काम करेगा, जब WhatsApp पर दो या इससे ज्यादा वॉयस मैसेज आएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2018, 2:49 PM IST
  • Share this:
मैसेजिंग ऐप WhatsApp जल्द एक नया फीचर लाने जा रहा है. WhatsApp के इस नए फीचर का नाम Consecutive Voice Messages (कन्सेक्यूटिव वॉयस मैसेज) है. WhatsApp के नए फीचर पर नजर रखने वाले WABetaInfo ने इस नए फीचर को WhatsApp beta वर्जन 2.18.362 में देखा है.

ऐसे काम करेगा ये नया फीचर
इस फीचर के नाम से ही पता चलता है कि यह Android स्मार्टफोन पर WhatsApp यूजर्स को लगातार एक के बाद एक वॉयस मैसेज प्ले (चलाने) की सहूलियत देगा. WABetaInfo ने खुलासा किया है कि ये नया फीचर उस समय काम करेगा, जब WhatsApp पर दो या इससे ज्यादा वॉयस मैसेज आएंगे. जैसे ही आप इस फीचर का इस्तेमाल करेंगे तो WhatsApp ऑटोमैटिक तरीके से क्रम में सभी वॉयस मैसेज को प्ले करेगा. मैसेज को उसी क्रम में प्ले किया जाएगा, जिस क्रम में उन्हें भेजा गया है. यानी, पहले भेजे गए मैसेज को सबसे पहले और बाद में भेजे गए मैसेज को आखिर में प्ले किया जाएगा.

हर वॉयस मैसेज के खत्म होने के बाद प्ले होगी छोटी ऑडियो टोन
यह फीचर काम करे, इसके लिए यूजर्स को कम से कम पहला वॉयस नोट प्ले करना होगा. हर वॉयस मैसेज के खत्म होने के बाद WhatsApp एक छोटी ऑडियो टोन प्ले करेगा, जो कि इस बात का संकेत करेगा कि मैसेज तो प्ले कर दिया गया है, लेकिन दूसरा मैसेज प्ले होने के लिए तैयार है. सभी वॉयस मैसेज चल चुके हैं, इसका अलर्ट करने के लिए अलग से टोन चलाई जाएगी.



जल्द iOS में आएगा ये नया फीचर
WhatsApp के Consecutive Voice Messages फीचर को अभी एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम में स्पॉट किया गया है. उम्मीद की जा रही है कि यह नया फीचर जल्द ही iOS में आ जाएगा. इसके अलावा, Android यूजर्स के लिए WhatsApp स्टीकर्स इस्तेमाल करते समय सर्च ऑप्शन लाने पर भी काम कर रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज