ज़रूरी खबर! आपके स्मार्टफोन में जल्द बंद हो सकता है WhatsApp, जानें क्या है वजह

WhatsApp कुछ डिवाइस के लिए सपोर्ट बंद कर रहा है.

WhatsApp कुछ डिवाइस के लिए सपोर्ट बंद कर रहा है.

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप (WhatsApp) कुछ डिवाइस पर अपना सपोर्ट खत्म करने वाला है. जानें किन फोन में नहीं चलेगी ऐप..

  • Share this:
फेसबुक (Facebook) के मैसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप (WhatsApp) कुछ फोन के लिए सपोर्ट बंद करने जा रहा है. वॉट्सऐप ट्रैकर WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप बीटा का 2.21.50 वर्जन iOS 9 और उससे पहले पर सपोर्ट करने वाली डिवाइस को सपोर्ट नहीं करेगा. हालांकि फिलहाल वॉट्सऐप ने अपने FAQ पेज को अपडेट नहीं किया है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि एक बार इस वर्जन के पब्लिक होने के बाद इसे अपडेट कर दिया जाएगा. इसका मतलब ये हुआ कि iPhone 4 और iPhone 4s फोन पर वॉट्सऐप सपोर्ट नहीं करेगा.

मौजूदा समय में iPhone 5 सबसे आखिरी आईफोन है, जिसपर वॉट्सऐप काम कर रहा है, क्योंकि आईफोन 5 को 10.3 तक का अपडेट मिला है. एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए वॉट्सऐप वर्जन 4.0.3 और उससे ऊपर के एंड्रॉयड पर चलने वाले स्मार्टफोन्स को सपोर्ट करता है.

(ये भी पढ़ें- भारत के सबसे किफायती 5G स्मार्टफोन को पहले से और भी सस्ते में खरीदने का मौका, मिलेगी 30W डार्ट चार्जिंग)

आखिर में iOS और एंड्रॉयड के अलावा वॉट्सऐप KaiOS पर भी काम करता है, जो कि जियो फोन और जियो फोन 2 जैसे फीचर फोन पर काम करता है.
फोटो: WABetaInfo/twitter.
फोटो: WABetaInfo/twitter.


इसके अलावा बात करें वॉट्सऐप के आने वाले फीचर्स की तो इसमें बहुत जल्दी आर्काइव चैट्स का बेहतर वर्जन आने वाला है. WABetaInfo के मुताबिक फिलहाल ये फीचर डेवलपमेंट स्टेज पर है,और कहा गया है कि वॉट्सऐप कुछ UI (यूज़र इंटरफेस) पर भी काम कर रहा है, जिसे यूज़र आर्काइव चैट में देख सकेंगे.

(ये भी पढ़ें- ये है दुनिया का सबसे ‘पॉपुलर’ एंड्रॉयड स्मार्टफोन, 2 करोड़ से ज़्यादा लोगों की बना पंसद) 



Archived चैट्स की आने वाली सभी Notification म्यूट रहेंगी. इसका मतलब ये हुआ कि यूज़र्स को आर्काव चैट्स में आने वाले मैसेज का नहीं पता चलेगा. WABetaInfo का कहना है कि ये फीचर ऑप्शन होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज