Home /News /tech /

whatsapp working on hiding phone numbers feature dnsh

Whatsapp पर अब कोई नहीं देख पाएगा आपका नंबर, मैसेजिंग ऐप ला रही है नया फीचर

Whatsapp पर अब कोई नहीं देख पाएगा आपका नंबर

Whatsapp पर अब कोई नहीं देख पाएगा आपका नंबर

वॉट्सऐप एक ऐसे ऑप्शन पर काम कर रहा है, जिसके इस्तेमाल से आप कम्युनिटी के किसी भी सब-ग्रुप के मेंबर्स अपना फोन नंबर हाइड कर सकेंगे. इसके अलावा वॉट्सऐप ने आज Official status अपडेट जारी कर दिया है.

हाइलाइट्स

वॉट्सऐप फोन नंबर शेयरिंग ऑप्शन नामक एक फीचर पर काम कर रहा है.
यह फीचर यूजर्स को सब-ग्रुप्स में अपना फोन नंबर हाइड करने की अनुमति देगा.
इस फीचर से फोन नंबर शेयरिंग का विकल्प डिफॉल्ट रूप से डिसेबल होगा.

नई दिल्ली. वॉट्सऐप फोन नंबर शेयरिंग ऑप्शन नामक एक फीचर पर काम कर रहा है. यह फीचर यूजर्स को सब-ग्रुप्स में अपना फोन नंबर हाइड करने की अनुमति देगा. दरअसल, वॉट्सऐप एक ऐसी मैसेजिंग एप्लिकेशन है, जहां आप या तो किसी व्यक्ति के साथ व्यक्तिगत रूप से चैट कर सकते हैं या एक समूह बना कर बात कर सकते हैं. आप ग्रुप बनाकर लोगों को उसमें जोड़ भी सकते हैं.

ऐसे में अगर कोई आपको किसी और के साथ ग्रुप में जोड़ रहा है, तो हो सकता है कि उस ग्रुप में ऐसे लोग भी शामिल हों, जिन्हें आप नहीं जानते हैं. ऐसे में आप ग्रुप के दूसरे लोगों का नंबर देख सकते हैं और वे लोग आपका, लेकिन इस फीचर की मदद से आप अपना नंबर हाइड कर सकेंगे.
इस फीचर को फ्यूचर अपडेट के साथ शुरू किया जा सकता है.

इस फीचर के बारे में जानकारी देते हुए WABetaInfo ने ट्वीट किया और कहा कि वॉट्सऐप एक कम्यूनिटी के कुछ उप-समूहों के लिए फोन नंबर हाइड करने के फीचर पर काम कर रहा है, ऐप के भविष्य के अपडेट में फोन नंबर शेयरिंग  विकल्प देने के लिए धन्यवाद!

यह भी पढ़ें- नए फीचर पर काम कर रहा है WhatsApp, अकाउंट हैक होने की टेंशन होगी खत्म

डिफॉल्ट रूप से डिसेबल होगा फीचर
WABetaInfo के मुताबिक फोन नंबर शेयरिंग का विकल्प डिफॉल्ट रूप से डिसेबल होता है. इसका मतलब है कि जैसे ही आप किसी कम्युनिटी में शामिल होंगे, आपका फोन नंबर तुरंत हाइड दिया जाएगा. हालांकि आप किसी कम्युनिटी के सब-ग्रुप के साथ अपना नंबर शेयर करना चाहते हैं, तो आप ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं. गौरतलब है कि यह प्राइवेसी ऑप्शन केवल क्यूनिटी तक ही सीमित है औरइस पर अभी काम चल रहा है इसलिए, इसके लिए रिलीज की तारीख की कोई जानकारी नहीं है.

ऑफिशियल स्टेटस अपडेट रोल आउट
वहीं वॉट्सऐप ने अपने ट्वीट में कहा कि ऑफिशियल स्टेटस अपडेट आज रोल आउट किया जा रहा है. वॉयस मैसेजिंग आसान हो गई है, स्टोरी को तेजी से सुनने के लिए स्पीड अप करें. दूसरों के साथ चैट करते समय सुनते रहें. रिकॉर्ड करें… रोकें… जब आप तैयार हों तब रिलीज करें एक्सप्रेस करें और अधिक कनेक्ट करें.

Tags: Apps, Tech news, Tech News in hindi, Whatsapp

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर