फादर्स डे को लेकर WhatsApp के स्पेशल स्टिकर ‘पापा मेरे पापा’ हुए लाइव, ऐसे करे डाउनलोड और यूज

"पापा मेरे पापा" कलेक्शन में चश्मे और मूंछों वाला एक भूरा आदमी है

स्पेशल फादर्स डे स्टिकर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने व्हाट्सएप ऐप को आसानी से अपडेट कर सकते हैं. स्टिकर पैक आईओएस और एंड्रॉइड दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने इस साल के फादर्स डे (Fathers day) के उपलक्ष्य में भारत में एक नया स्टिकर पैक लॉन्च किया है.  "पापा मेरे पापा" नाम के स्टिकर पैक का नाम बॉलीवुड के एक लोकप्रिय गीत से लिया गया है. स्टिकर पैक को शुरुआत में भारत और इंडोनेशिया के लिए शुरू किया गया था, लेकिन अब इसे दुनिया भर में लॉन्च किया गया है. स्टिकर पैक को समय से पहले ही लॉन्च किया गया है. इस साल के फादर्स डे के लिए जो 20 जून रविवार को पड़ता है. जो यूजर्स इस विशेष दिन पर अपने पिता के साथ जाना चाहते हैं, वे नए व्हाट्सएप स्टिकर का उपयोग कर सकते हैं. 


    इस तरह के स्टिकर और इमोजी है 


    नए "पापा मेरे पापा" संग्रह में चश्मे और मूंछों वाला एक भूरा आदमी है - एक भारतीय पिता की एक विशिष्ट रूढ़िवादी छवि - अपने बच्चे को गले लगाने, उनके साथ पतंग उड़ाने, और यहां तक ​​कि "पापा" के कपड़े पहनने जैसी कई चीजें करते हैं. एक सुपर हीरो के रूप में - इस तथ्य को दर्शाने के लिए कि कई लोग अपने पिता को अपना सुपर हीरो मानते हैं. स्पेशल फादर्स डे स्टिकर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने व्हाट्सएप ऐप को आसानी से अपडेट कर सकते हैं. स्टिकर पैक आईओएस और एंड्रॉइड दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है. 


    ये भी पढ़ें - Indian Railway: फिर से पटरी पर लौट रही हैं ट्रेनें, रेलवे ने पिछले सात दिनों में 32.56 लाख यात्रियों को उनके स्थानों पर पहुंचाया



     ऐसे करे डाउनलोड 

    नए स्टिकर को डाउनलोड करने और उनका उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को एक व्यक्तिगत चैट विंडो या एक समूह चैट विंडो खोलना होगा. यहां इमोजी/स्टिकर बटन पर टैप करें- स्टिकर चुनें, नए स्टिकर ब्राउज़ करने के लिए स्टिकर मेनू पर '+' आइकन पर टैप करें, स्टिकर सेक्शन में सबसे ऊपर नवीनतम स्टिकर पैक दिखाई देगा, डाउनलोड पर टैप करें, एक ​​चेक मार्क दिखाई देगा, जिसका मतलब है कि स्टिकर पैक डाउनलोड किया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.