होम /न्यूज /तकनीक /Instagram पर वायरल क्यों नहीं हो रहा है आपका कंटेंट? नया फीचर देगा जानकारी

Instagram पर वायरल क्यों नहीं हो रहा है आपका कंटेंट? नया फीचर देगा जानकारी

इंस्टाग्राम (फाइल फोटो)

इंस्टाग्राम (फाइल फोटो)

इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आई है, जिसकी मदद से यूजर्स यह जान सकेंगे कि उनकी पोस्ट या कंटेंट वायरल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने नया फीचर पेश किया है.
इसके जरिए यूजर्स जान सकेंगे कि उनकी पोस्ट रिकमेंडेशन दिखाई जा रही है या नहीं.
साथ ही यूजर्स रिव्यू टीम से पोस्ट को रेकमेंड करने का अनुरोध भी कर सकते हैं.

नई दिल्ली. मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने अपने अकाउंट स्टेटस फीचर को अब प्रोफेशनल अकाउंट्स से साथ भी जोड़ दिया है. इसको लेकर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि क्रिएटर्स के लिए इसकी गाइडलाइंस को समझना और यह जानना महत्वपूर्ण हो गया है कि क्या क्रिएटर्स द्वारा पोस्ट की गई कोई चीज नॉन-फॉलोअर्स तक उसके एक्सेस को प्रभावित कर रही है. इस फीचर के जरिए यूजर अब यह देख सकेंगे कि उनके अकाउंट और कंटेंट के साथ क्या हो रहा है.

इंस्टाग्राम के अनुसार अकाउंट स्टेटस फीचर यूजर्स के लिए वन स्टॉप शॉप है, जहां वे यह देख सकते हैं कि उनके अकाउंट और कंटेंट डिस्ट्रीब्यूशन के साथ क्या हो रहा है.इसके अलावा यूजर्स यह भी देख सकेंगे कि क्या उनका अकाउंट डिसेबल हो गया है.इंस्टाग्राम ने कहा कि वह इन अपडेट के साथ अकाउंट के ईशूज को समझने में मदद करना चाहते हैं और बेहतर तरीके से समझाने की कोशिश करते हैं कि हमारे सिस्टम और नियम कैसे काम करते हैं.

चेक कर सकेंगे कंटेंट
दिलचस्प बात यह है कि इस फीचर के जरिए यूजर्स को अब यह चेक करने का विकल्प मिलता है जो यूजर्स आपको फॉलो नहीं करते हैं उनको आपके कंटेट के रेकमेंडेशन मिल रहे है या नहीं. इसके अलावा अप रील्स, फीड रेकमेंडेशंस और एक्सप्लोर जैसी जगहों पर नॉन फॉलोवर्स यूजर को रेकमेंड करने के योग्य कंटेंट की जांच भी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Instagram यूज़र्स के लिए अच्छी खबर, जल्द आ रहे हैं ये 7 नए फीचर्स; बदल जाएगी चैटिंग

व्यू टीम से कर सकेंगे रिक्वेस्ट
इंस्टाग्राम ने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि अगर आपको लगता है कि हमने गलती की है, तो आप हमारी रिव्यू टीम से एक बार फिर से रेकमंड करने का अनुरोध कर सकते हैं. अगर आप इंस्टाग्राम पर अपने अकाउंट स्टेट्स की जांच करने के बारे में सोच रहे हैं, तो हम आपको बताते हैं कि आप कैसे अकाउंट स्टेट्स चेक कर सकता है.

यह भी पढ़ें- Instagram पर अपना अकाउंट कैसे वेरिफाई करें, जानिए आसान तरीका

कैसे यूज करें फीचर
अकांउट स्टेट्स चेक करने के लिए सबसे पहले अपनी प्रोफाइल जाएं. इसके लिए स्क्रीन नीके चे दाईं ओर प्रोफाइल या अपने प्रोफाइल पिक पर टैप करें. इसके बाद सबसे ऊपर दाईं ओर और ऑप्शन पर टैप करें और फिर सेटिंग पर क्लिक करें. अब अकाउंट पर टैप करें, फिर अकाउंट स्टेट्स पर टैप करें.

हाल ही में रोलआउट हुआ कंटेंट शेड्यूलिंग टूल 
बता दें कि इंस्टाग्राम ने हाल ही में नए फीचर जोड़े हैं. कंपनी ने रील्स के लिए क्रिएटर्स को पुरस्कृत करने के लिए ऐप ने कंटेंट शेड्यूलिंग टूल को रोल आउट किया है. लेटेस्ट रिपोर्टों के अनुसार इंस्टाग्राम पर प्रोफेशनल अकाउंट अब शेड्यूलिंग टूल का उपयोग करके रीलो्स, फोटो और हिंडोला पोस्ट को 75 दिनों तक शेड्यूल कर सकते हैं. इंस्टाग्राम यूजर्स को यह फीचर को एडवांस्ड सेटिंग्स में मिलेगा.

Tags: Apps, Instagram, Instagram Post, Tech news, Tech News in hindi

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें