लाइव टीवी

Jio के आने से Airtel ने बदला प्लान, सभी ब्रॉडबैंड नेटवर्क पर यूज़ कर पाएंगे फ्री WiFi

News18Hindi
Updated: January 10, 2020, 6:12 PM IST
Jio के आने से Airtel ने बदला प्लान, सभी ब्रॉडबैंड नेटवर्क पर यूज़ कर पाएंगे फ्री WiFi
फ्री वाईफाई कॉलिंग की ये सुविधा सिर्फ एयरटेल के ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर्स तक ही सीमित थी.

जियो की पूरे देश में फ्री वाईफाई सेवा के लॉन्च के बाद एयरटेल ने भी इसे सभी ब्रॉडबैंड के लिए फ्री कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 10, 2020, 6:12 PM IST
  • Share this:
फ्री वाई-फाई कॉलिंग (Free Wifi Calling) के लॉन्च के एक महीने के भीतर ही एयरटेल ने घोषणा की है कि वह अपनी सेवाओं को पूरे भारत में फैलाने वाला है. इसके साथ ही कंपनी ने ये भी कहा है कि वाईफाई कॉलिंग की सेवा किसी भी वाईफाई नेटवर्क को यूज़ करने वाले ले पाएंगे. अभी तक फ्री वाईफाई कॉलिंग की ये सुविधा सिर्फ एयरटेल के ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर्स तक ही सीमित थी.

बता दें कि एयरटेल की ये घोषणा रिलायंस जियो के फ्री वाईफाई कॉलिंग सुविधा के बाद आई है. रिलायंस ने पूरे भारत में यह सेवा लॉन्च कर दी है. रिलायंस जियो की फ्री वाईफाई सेवा भी साथ ही यह सेवा किसी भी ब्रॉडबैंड नेटवर्क से लिया जा सकता है. एयरटेल फ्री वाईफाई सुविधा को पहले दिल्ली एनसीआर के लिए लॉन्च किया गया था और बाद में इसे मुंबई, कोलकाता, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु के लिए लॉन्च कर दिया गया था.

कैसे कर पाएंगे यूज़-
एयरटेल की इस ब्रॉडबैंड सेवा को यूज़ करने के लिए आपके पास एक प्रीपेड या पोस्टपेड एयरटेल का कनेक्शन होना चाहिए और एक स्मार्टफोन होना चाहिए जो कि वाईफाई को सपोर्ट करता हो. साथ ही इसका सॉफ्टवेयर बिल्कुल अपडेट होना चाहिए. सॉफ्टवेयर अपडेट को फोन के सेटिंग में जाकर आप चेक कर सकते हैं. एक बार सॉफ्टवेयर अपडेट करने के बाद आप फोन को रिस्टार्ट कर दें और इसके मोबाइल नेटवर्क या मोबाइल डेटा सेटिंग में जाएं और VoLTE और वाईफाई कॉलिंग ऑप्शन को इनेबल कर दें.

बता दें कि वाईफाई कॉलिंग सुविधा को आईफोन 11 के सारे वर्जन, आईफोन 8 और आईफोन 7 के कई वर्जन सपोर्ट करते हैं. साथ ही वन प्लस 7, वन प्लस 7 प्रो, रेडमी के 20, रेडमी के 20 प्रो और पोको एफ1 भी सपोर्ट करते हैं. सैमसंग की बात करें तो इसके गैलेक्सी मॉडल के काफी फोन सपोर्ट करते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2020, 6:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर