होम /न्यूज /तकनीक /क्या Apple सस्ती पेंसिल लॉन्च करेगा? जानिए इस रिपोर्ट की सच्चाई

क्या Apple सस्ती पेंसिल लॉन्च करेगा? जानिए इस रिपोर्ट की सच्चाई

Apple Pencil: ऐपल कंपनी कम कीमत वाली पेंसिल के साथ सी टाइप पोर्ट भी लॉन्च करने वाली थी

Apple Pencil: ऐपल कंपनी कम कीमत वाली पेंसिल के साथ सी टाइप पोर्ट भी लॉन्च करने वाली थी

Apple Pencil, Tech News: लोगों में ऐपल के प्रोडक्ट्स का गजब क्रेज होता है. कुछ लोगों को इसकी महंगी कीमत से भी फर्क नहीं ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली (Apple Pencil, Tech News). ऐपल के प्रोडक्ट्स अन्य कंपनियों के मुकाबले महंगे होते हैं (Apple Products). इसके बावजूद कुछ लोग सिर्फ इसी के फोन, टैब, घड़ी आदि खरीदते हैं. कुछ समय पहले एक रिपोर्ट आई थी, जिसमें कहा गया था कि ऐपल कंपनी अपनी पेंसिल के दाम कम करने पर विचार कर रही है.

ऐपल की पेंसिल, जिसका कोडनेम मार्कर (Apple Marker) है, को कम कीमत और बेहतर फीचर्स के साथ सितंबर 2023 में लॉन्च करने का प्लान था. लेकिन हालिया रिपोर्ट की मानें तो Cupertino में बेस्ड टेक कंपनी ने इस प्लान को रोक दिया है. ऐपल पेंसिल को अपने कलेक्शन में जोड़ने के इच्छुक लोगों को फिलहाल इंतजार करना पड़ेगा (Apple Pencil Price).

क्या फीचर्स मिलने वाले थे?
चाइनीज वेबसाइट Weibo के अपडेट की मानें तो ऐपल कंपनी कम कीमत वाली पेंसिल लॉन्च करने की योजना बना रही थी. इसे यूएसबी टाइप सी पोर्ट से चार्ज किया जा सकता था. मार्केट में फिलहाल जो ऐपल पेंसिल उपलब्ध है, उसे चार्ज करने के लिए लाइटनिंग केबल की जरूरत पड़ती है. अभी ऐपल पेंसिल $99 (करीब 8100 रुपये) और सेकंड जनरेशन ऐपल पेंसिल $129 (करीब 10,500 रुपये) की मिलती है. नई पेंसिल की तकनीक सैमसंग एस पेन मॉडल (Samsung Pen Model) जैसी बनाने का प्लान था.

ये भी पढ़ें:
आईफोन जैसा दिखता है, वैसा होता नहीं है! जानिए उसका फेक फीचर
कमाल का है एंड्रॉयड फोन का यह फीचर! खूब काम आएगा स्मार्ट हैक

ऐपल के अपडेट का है इंतजार
ऐपल पेंसिल से जुड़ी यह खबर कंपनी के फैंस को निराश कर सकती है. हालांकि अभी ऐपल कंपनी ने इस बाबत कोई ऑफिशियल अपडेट जारी नहीं किया है. इसलिए सितंबर तक का इंतजार करने पर ही पता चलेगा कि कंपनी यह प्रोडक्ट लॉन्च करेगी या लोगों को कम कीमत वाली पेंसिल का अभी इंतजार करना पड़ेगा. रिपोर्ट की मानें तो Marker कोडनेम वाली यह पेंसिल $50 (करीब 4100 रुपये) में मार्केट में उपलब्ध हो सकती थी.

Tags: Apple, Iphone, Samsung, Tech news, मोबाइल-टेक

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें