Home /News /tech /

क्या Facebook App का नाम भी बदल जाएगा? जानिए इसका जवाब

क्या Facebook App का नाम भी बदल जाएगा? जानिए इसका जवाब

क्या Facebook App का नाम भी बदल जाएगा? जानिए इसका जवाब

क्या Facebook App का नाम भी बदल जाएगा? जानिए इसका जवाब

फेसबुक (Facebook) को अब मेटा (Meta) के नाम से जाना जाएगा. फेसबुक के CEO मार्क ज़करबर्ग ने गुरुवार को ऑकलैंड में हुएई सालाना कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की. अब लोगों के मन में एक शंका ये है कि क्या फेसबुक ऐप (Facebook App) का नाम भी बदलने जा रहा है? क्या फेसबुक ऐप को मेटा ऐप के नाम से जाना जाएगा? इस सवाल का जवाब है नहीं. फेसबुक ऐप का नाम नहीं बदलने वाला. केवल कंपनी का नाम बदला है. कंपनी के प्रॉडक्ट्स के नाम पहले जैसे ही रहेंगे, जैसे कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आपको ये तो पता चल ही गया होगा कि फेसबुक (Facebook) ने अपना नाम बदल लिया है. फेसबुक को अब मेटा (Meta) के नाम से जाना जाएगा. मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक (Meta Platforms Inc) कंपनी का पूरा नाम है. फेसबुक के CEO मार्क ज़करबर्ग ने गुरुवार को ऑकलैंड में हुई सालाना कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की. 17 साल बाद बाद नाम में बदलाव की जानकारी कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दी है.

    ज़करबर्ग ने कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ‘हमने सामाजिक मुद्दों से संघर्ष करके और बंद प्लेटफार्मों के नीचे रहकर बहुत कुछ सीखा है, और हमने जो कुछ भी सीखा है उसे लागू करने और उसकी मदद से अगले अध्याय को बनाने का समय आ गया है.’

    ये भी पढ़ें – बदल गया फेसबुक का नाम, अब मेटा कहलाएगा

    फेसबुक ऐप का नाम भी बदल गया क्या?
    जी नहीं. फेसबुक ऐप का नाम नहीं बदलने वाला. केवल कंपनी का नाम बदला है. कंपनी के प्रॉडक्ट्स के नाम पहले जैसे ही रहेंगे, जैसे कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप. कंपनी ने नाम बदलने की घोषणा के साथ ही इस बात की जानकारी भी शेयर की है. कंपनी की तरफ से ट्विटर पोस्ट कर यह जानकारी दी गई है कि Facebook App का नाम नहीं बदलेगा. इससे पहले मार्क ज़करबर्ग ने भी कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि ‘हमारे एप्स और उनके ब्रांड, वे नहीं बदल रहे हैं.’ अलग-अलग ऐप्स और तकनीकों को नए ब्रांड के तहत लाया जाएगा. फेसबुक अब कंपनी नहीं रहेगी, बल्कि एक प्रॉडक्ट रहेगा.

    Tags: Facebook, Facebook Page

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर