Home /News /tech /

with the help of apple watch emergency call police rescue swimmer trapped in a river dnsh

Apple वॉच इमरजेंसी कॉल की मदद से पुलिस ने नदी में फंसी महिला तैराक को बचाया

 पुलिस ने नदी में फंसी महिला तैराक को बचाया ((फोटो क्रेडिट: Facebook/City of The Dalles Police Department))

पुलिस ने नदी में फंसी महिला तैराक को बचाया ((फोटो क्रेडिट: Facebook/City of The Dalles Police Department))

अमेरिका की एक नदी में फंसी महिला तैराक को पुलिस ने रेस्क्यू किया. सूचना के अनुसार घटना उस समय हुई, जब तैराक का पैर ओरेगॉन के द डेल्स शहर स्थित कोलंबिया नदी पर मौजूद चट्टानों में फंस गया था.

वॉशिंगटन. अमेरिका की एक नदी में फंसी महिला तैराक को पुलिस ने रेस्क्यू किया. यह घटना पिछले सप्ताह की है. जानकारी के मुताबिक महिला ने Apple वॉच का उपयोग करके पुलिस को कॉल की थी. इसके बाद पुलिस ने इस कॉल का रिस्पोंस दिया और तुरंत हरकत में आई.

सूचना के अनुसार घटना उस समय हुई, जब तैराक का पैर ओरेगॉन के द डेल्स शहर स्थित कोलंबिया नदी पर मौजूद चट्टानों में फंस गया था. वह 30 मिनट तक नदी में फंसी रही थी और जब पुलिस वहां पहुंची, महिला मे हाइपोथर्मिया के लक्षण दिखाई दे रहे थे.

तैराक को बचाने के लिए पानी में उतरा अधिकारी
महिला को रेस्क्यू करने के लिए सबसे पहले अग्निशमन अधिकारियों ने उसे एक सीढ़ी दी और उन चट्टानों को हिलाने की कोशिश की, जिसमें वह फंसे थी. जब उनका प्रयास विफल हो गया, तो एक पुलिस अधिकारी ने उसे बचाने के लिए नदी में उतरने का फैसला किया.

यह भी पढ़ें-  Fossil Gen 6 हाइब्रिड स्मार्टवॉच 27 जून को होगी लॉन्च, 2 सप्ताह तक चलती है बैटरी

तैराकों को नदियों में न जाने की सलाह
डेल्स शहर के पुलिस विभाग ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि घटनास्थल पर मौजूद अधिकारी ने वहां के सीन का आकलन किया और तय किया कि तैराक को तत्काल बचाने के लिए पानी में उतरना ही होगा. इसके बाद अधिकारी पानी में उतरा और महिला तैराक को रेस्क्यू कर के उसे किनारे तक लाने में सफल रहे. घटना के बाद डेल्स शहर की पुलिस ने तैराकों को सलाह दी कि वे अकेले नदी में न जाएं. उन्होंने कहा कि स्थानीय जलमार्ग ठंडे हैं और नदियों में पानी का बहाव तेज है.

यह भी पढ़ें- भारत में 27 जून को लॉन्च होगी Amazfit BIP3 स्मार्टवॉच, 14 दिन चलेगी बैटरी

ऐपल में इमरजेंसी कॉल फीचर
बता दें कि Apple यूजर्स को साइड बटन वाली वॉच से कॉल करने की अनुमति देता है. कॉल के लिए यूजर्स को तीन स्लाइडर दिखाई देने तक बटन को दबाकर रखना होता है. इन स्लाइडर में से एक इमरजेंसी सर्विस कॉल समाप्त होने के बाद वॉच यूजर्स के स्थान को उनके इमरजेंसी कॉन्टेक्ट को भेजती है.

Tags: America, Apple

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर