Home /News /tech /

महिला ने Google पर ये किया सर्च और अकाउंट से गायब हो गए 1 लाख रुपये!

महिला ने Google पर ये किया सर्च और अकाउंट से गायब हो गए 1 लाख रुपये!

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

ई-वॉलेट में आई परेशानी को सुलझाने के चक्कर में महिला को एक लाख की चपत लग गई

    क्या आपने कभी सोचा है कि फोन पर की गई एक छोटी सी गलती आपको लाखों की चपत लगवा सकती है. जी हां दिल्ली के सीमापुरी में रहने वाली एक महिला की एक ऐसी ही गलती ने एक लाख रुपये का नुकसान करवा दिया. गूगल सर्च के दौरान महिला के द्वारा एक गलती होने के कारण ऑनलाइन ठगी करने वालों ने उसके अकाउंट से एक लाख रुपये निकाल लिए.

    दरअसल धोखाधड़ी का शिकार होने वाली महिला एक प्राइवेट कंपनी में काम करती है. उसके ई-वॉलेट से कुछ गलत ट्रांजेक्शन हुए थे तो इसकी शिकायत करने के लिए महिला ने गूगल पर कस्टमर केयर नंबर तलाशना शुरू कर दिया. इसके बाद उसे एक नंबर मिला जिसपर उसने कॉल किया. यह नंबर ठगी करने वाले लोगों द्वारा सेट किया गया था. जिसे ई-वॉलेट कंपनी का बताया गया था.

    ये भी पढ़ेंः अब मोबाइल फोन की तरह फिंगरप्रिंट से अनलॉक और स्टार्ट होगी यह कार, जानें इसमें और क्या है ख़ास

    महिला को लगा कि वह नंबर सही है और उसने रिफंड पाने के लिए अपना कार्ड डिटेल फोन उठाने वाले को शेयर कर दिया. जबतक वह महिला यह जान पाती कि सामने वाला व्यक्ति ई-वॉलेट कंपनी का नहीं है तब तक उसके अकाउंट से 1 लाख रुपये निकाल लिए गए.

    ऐसा ही मामला EPFO प्रोविडेंट फंड को लेकर भी आया था जहां ठगों ने मुंबई में मौजूद EPFO ऑफिस का कॉन्टैक्ट डिटेल गूगल सर्च पर बदल दिया था. जब लोगों ने उस नंबर पर कॉल किया तो ठगों ने उनसे उनकी पर्सनल जानकारी मांगी और वे ठगी का शिकार हो गए.

    ये भी पढ़ेंः Micromax ने लॉन्च किए दो नए स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

    इस मामले को लेकर महाराष्ट्र की साइबर पुलिस ने अलर्ट जारी कर लोगों से ऐसी ठगी से बचने को कहा था. गूगल को भी इस फ्रॉड के बारे में मालूम है लेकिन नंबर बदलने का ऑप्शन अभी भी मौजूद है जिससे लोग ठगी का शिकार हो जाते हैं.

    Tags: Fake phone calls, Mobile Phone, Tech news, Tech news hindi, True caller

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर